कुछ ऐसे एक्सरसाइज जो आपके संभोग प्रदर्शन को बनाते है और भी बेहतर

कुछ ऐसे एक्सरसाइज जो आपके संभोग प्रदर्शन को बनाते है और भी बेहतर

शारीरिक सम्बंध विवाहित जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। विवाह के बाद बेडरूम में बने यौन रिश्ते बनने से न सिर्फ परिवार आगे बढता बल्कि दोनों के बीच प्रेम का बंधन,विश्वास और रिश्ते मजबूत बनते है। विवाह के बाद सेक्स की अनुभूति से जीवन में नई खुशियाँ आती है लेकिन आज के दौर में अधिकतर लोग अपने पार्टनर के साथ सेक्स का आनंद नही उठा पाते है।

# केजल एक्सरसाइज: संभोग का समय बढ़ाने के लिए केजल सबसे लोकप्रिय और लोगो द्वारा मानी एक्सरसाइज है। केजल एक्सरसाइज पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन अर्थात नपुंसकता को दूर करने में मदद तो करता ही है लेकिन अगर महिलाएं इसको अपने व्यायाम रूटीन में शामिल करती है तो उनकी योनि की मांसपेशियों को मजबूत करता है।

# स्क्वैट एक्सरसाइज: इसके अभ्यास से सही स्थानों में रक्त का प्रवाह होता है जिसके कारण बेहतर सेक्स ड्राइव में मदद मिलती है इसके अतिरिक्त इसके नियमित रूप से करने से मांसपेशियों में सहनशक्ति और काम के समय उर्जा भी बढती है।

# पेल्विक लिफ्ट एक्सरसाइज: पेल्विक लिफ्ट एक्सरसाइज का नियमित प्रयोग मांसपेशियों को और पीठ के निचले हिस्से को मजबूती आती है।

# हाथों से डम्बल उठाना : नियमित रूप से हाथों से डम्बल उठाने से हाथों की मांसपेशियां भी सुडौल बनती है।

# एरोबिक एक्सरसाइज : जो जोड़े सुबह एक साथ फिटनेस दिनचर्या का पालन करते है उनके बीच यौन संबंध अन्य सामान्य जोड़ो के मुकाबले अधिक बनते है। रोजाना एरोबिक एक्सरसाइज संभोग प्रदर्शन को पहले से काफी बेहतर बनाता है।