चींटियों से छुटकारा पाने के लिए हल्दी और बेकिंग सोना का ऐसे करे इस्तेमाल

चींटियों से छुटकारा पाने के लिए हल्दी और बेकिंग सोना का ऐसे करे इस्तेमाल

गर्मियों की शुरुआत के साथ, रसोई में छोटी चींटियां दिखाई देने लगती हैं। किसी भी मिठाई को उनसे बचाना बहुत मुश्किल है। साथ ही वह घर को खोदकर अपना घर बना रही है।

आटा बॉक्स में जाने पर परेशानी आती है। अगर आप भी अपने घर में चींटियों से परेशान हैं, तो हम आपको घर की कुछ बहुत ही सरल और प्रस्तुत चीजों के बारे में बताएंगे, जो आपको इन चींटियों से जल्दी छुटकारा पाने में मदद करेंगे।

बेकिंग सोडा - बेकिंग सोडा का आधा चम्मच किचन या घर के किसी भी कोने में रख दें जहाँ चींटियाँ आ रही हों या इकट्ठा हो रही हों। बेकिंग सोडा की गंध चींटियों को घर से बाहर निकाल देगी। इसके अलावा, हल्दी पाउडर को उस क्षेत्र पर लागू करें जहां चींटियां खुदाई कर रही हैं। कुछ ही मिनटों में चींटियां चली जाएंगी।

सिरका: बेकिंग सोडा को सिरके के साथ मिलाकर किचन शेल्फ पर पोंछने से चींटियां नहीं मरती हैं। आप चाहें तो सप्ताह में एक बार सिरका और बेकिंग सोडा पानी छिड़क सकते हैं। कीड़े और कीड़े से छुटकारा पाएं।

लेमन पील - अब से, जब भी आप एक नींबू का उपयोग करते हैं, तो उसके छिलके को न फेंकें। उन गोले को रसोई में चींटियों पर रखें। आप देखेंगे कि रात भर रसोई से चींटियाँ गायब हो जाती हैं।

पेपरमिंट - एक स्क्वैश छीलें, इसे पीसें और रस निचोड़ें। एक स्क्वैश छीलें, इसे पीसें और रस निचोड़ें। पुदीने की गंध से चींटियाँ भाग जाती हैं।

बे पत्तियां - पुदीने की तरह, बे पत्तियों को चीनी और दालों के डिब्बे में रखा जा सकता है। यह कीटों या कीटों को दालों को संक्रमित करने से भी रोकेगा।