धनु राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, बिजनेस में प्रतिष्ठा बढ़ेगी

धनु राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, बिजनेस में प्रतिष्ठा बढ़ेगी

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: बुधवार, ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष, षष्ठी का राशिफल।

आज का राहुकाल: दोपहर 12:00 बजे से 01:30 बजे तक।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का पर्व एवं त्योहार: विन्ध्यवासिनी षष्ठी।

राशिफल

मेष: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक होगा। रिश्तों में मजबूती आएगी। जीविका के क्षेत्र में आशातीत प्रगति होगी।

वृष: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मिथुन: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक योजना फलीभूत होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

कर्क: रिश्तों में मजबूती आएगी। व्यावसायिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा।


सिंह: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किसी रिश्तेदार के कारण कष्ट मिल सकता है। किसी तरह का जोखिम न उठाएं। जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य मिलेगा।

कन्या: स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आर्थिक योजना फलीभूत होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला: आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। रिश्तों में मजबूती आएगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।


वृश्चिक: उच्च अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग मिल सकता है। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजौूत होगा।

धनु: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रचनात्मक प्रयस फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

मकर: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी, लेकिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। व्यर्थ की उलझनें और तनाव मिल सकता है। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।


कुंभ: आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। जीविका के क्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। संतान के संबंध में कोई सुखद समाचार मिलेगा।

मीन: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहें। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।


नवरात्रों में माता आशीर्वाद पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

नवरात्रों में माता आशीर्वाद पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

अब श्राद पूरे होते ही नवरात्री प्रारम्भ हो जायेंगे। नवरात्रो में माँ दुर्गा के नौ रूपो की पूजा की जाती है। हमारे शास्त्रो में माँ दुर्गा के नौ रुपों के बारे में बताया गया है तथा इनकी पूजा के विशेष फल भी बताए गए हैं। अगर आप भी माँ दुर्गा की विशेष कृपा पाना चाहते है तो हम आपको सरल उपाय बता रहे है। 

इन बातों का रखें ध्यान:

# नवरात्री के नौ दिन माँ दुर्गा के नवार्ण मंत्र जाप करना चाहिए। अगर संभव तो नौ दिनों तक माता का व्रत रखें।

# माँ दुर्गा की पूजा में तुलसी और दूर्वा चढ़ाना निषेध माना गया है.इसलिए माँ की पूजा में इनका प्रयोग ना करे।

# माँ की पूजा करते वक़्त हमेशा लाल वस्त्र पहन कर माँ की पूजा करे। अपने घर के मंदिर को सजा कर फूलो से माँ की पूजा करे।

# देवी माँ के नाम से नौ दिनों तक घर में अखंड ज्योति की स्थापना करे। देवी माँ की पूजा में हमेशा लाल रंग आसान का ही प्रयोग करे और पूजा के बाद इस आसान को लपेट कर रख दे।

# माँ की पूजा में दूध और शहद का इस्तेमाल करे। पूजा के आखिरी दिन कन्या पूजन कर के व्रत की समाप्ति करे, क्योंकि बिना कन्या पूजन के माँ दुर्गा की पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती है।