कर्ली बाल पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खे

कर्ली बाल पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खे

आज के समय में लड़कियों को स्ट्रेट बाल कम और कर्ली बाल अधिक पसंद होते हैं. ऐसे में कर्ली बाल करने वाली मशीन बालों के लिए घातक साबित हो सकती है लेकिन लडकियां चाहे तो घरेलू नुस्खे अपनाकर भी अपने बालों को कर्ली कर सकती हैं. आइए आज हम आपको बताते हैं कैसे.

1. गीले बालों को पिन और कर्ल करना - आप अपने बालों को कर्ल करना चाहती हैं तो बाल धोने के बाद बालों से पानी निचोंडने के बाद पिन और कर्ल से बालों को टाई कर लें और इन्‍हें सूख जाने तक बंधा रहने दें. उसके बाद खोल दें. आपके बाल कर्ली निकलेंगे.

2. हॉट रोलर्स - आप चाहे तो हॉट रोलर्स का सहारा लें सकती है. इन रोलर्स की मदद से अपने बालों को कर्ल करें और बाद में उंगलियों की मदद से उन्‍हें सुलझा लें.

3. कर्लिंग आयरन - आप चाहे तो अपने बालों को कर्ल करने के लिए कर्लिंग आयरन को गर्म करें और बालों को कर्ल करें. अच्छा होगा.

4. पिन कर्ल - अपने बालों को कर्ल करने के लिए पिन कर्ल का सहारा लिया जा सकता है. यह बालों को स्‍टाइल देने के लिए सबसे अच्‍छा विकल्‍प माना जाता है. 

5. डिफ्यूजर का इस्‍तेमाल करें- आप बालों को कर्ल करने के लिए हीट वेब का इस्‍तेमाल करती हैं तो वहां डिफ्यूजर का प्रयोग करें क्योंकि इससे हीट वेब का इम्‍पेक्‍ट कम हो जाएगा और आपके बाल रूखे-सूखे और बेजान भी नहीं लगेंगे.

6. चोटी - आप बालों को कर्ल करने के लिए रात में अपने बालों पर बिना ऑयल लगाएं कसकर कई चोटियां बना लें और सुबह इन चोटियों को खोल दें, आपके बाल कर्ल हो जाएंगे.