इन 4 राशियों पर आज होगी धन की वर्षा, जानें अपना रविवार का राशिफल

इन 4 राशियों पर आज होगी धन की वर्षा, जानें अपना रविवार का राशिफल

माह- पौष, तिथि-एकादशी, नक्षत्र-रोहिणी  , पक्ष- शुक्ल सूर्योदय-06.42, सूर्यास्त-17.38, राहुकाल- 04:43 PM से 06:04 PM तक । चन्द्रमा वृषभ राशि पर संचार करेगा। आज रविवार के दिन सूर्य देव की आराधना के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल…

मेष से कर्क तक…
मेष 24 जनवरी दिन रविवार को जातक का  प्रेम-प्रसंग के लिए आज अच्छा नहीं चलेगा। कानूनी काम निपटाएंगे। धन प्राप्ति के मार्ग सुगम होंगे। बेवजह खर्च बढ़ेगा। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। प्रसन्नता तथा संतुष्टि मिलेगी लेकिन जल्दबाजी न करें। वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृष 24 जनवरी दिन रविवार को जातक धनागम सहज ही होगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। भू‍ले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। नए दोस्त बनेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। किसी भी काम में जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। कानूनी समस्या खड़ी हो सकती है। विवाद को बढ़ावा न दें। जल्दबाजी न करें।

मिथुन 24 जनवरी दिन रविवार को जातक आय में वृद्धि होगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही होगा। अच्‍छे कामों का भी विरोध हो सकता है। बुद्धि का प्रयोग आवश्यक है। भय रहेगा। चिंता बनी रहेगी। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी।

कर्क 24 जनवरी दिन रविवार को जातक का पुराना रुका हुआ पैसा मिल सकता है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बड़ा काम करने का मन बनेगा। आय में वृद्धि होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। प्रतिद्वंद्विता में कमी होगी। प्रसन्नता रहेगी। सुख के साधन जुटेंगे।

सिंह 24 जनवरी दिन रविवार को जातक स्थायी संपत्ति के काम मनोनुकूल लाभ देंगे। रोजगार में वृद्धि होगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। लेन-देन में हानि संभव है। जल्दबाजी न करें। व्यवसाय ठीक चलेगा। बड़ा काम करने का मन बनेगा। प्रसन्नता रहेगी। विरोधियों का पराभव होगा।

कन्या 24 जनवरी दिन रविवार को जातक  नई योजना बनाएंगी। सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। रुके हुए काम पूरे होंगे। नए अनुबंध होंगे हैं। भाग्य का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। जल्दबाजी न करें। कोई भी निर्णय सोच-समझकर करें।

तुला 24 जनवरी दिन रविवार को जातक लाभ के अवसर हाथ आएंगे। अध्यात्म में रुचि रहेगी। सत्संग का लाभ मिलेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। अच्‍छी बात का भी विरोध हो सकता है। धैर्य से काम करें। शारीरिक कष्ट संभव है। प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि होगी। कानूनी विवादों से दूर रहेंगे।

वृश्चिक 24 जनवरी दिन रविवार को जातक के थोड़े प्रयास से ही काम बनेंगे। काम के तरीके की प्रशंसा मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। प्रेम के लिए अवसर सहज ही प्राप्त होंगे। व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पराक्रम बढ़ेगा। नए काम मिलेंगे। बिजनेस में वृद्धि के योग हैं। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें।

धनु 24 जनवरी दिन रविवार को जातक थोड़े प्रयास से ही काम बनेंगे। काम के तरीके की प्रशंसा मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। प्रेम के लिए अवसर सहज ही प्राप्त होंगे। व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पराक्रम बढ़ेगा। नए काम मिलेंगे। बिजनेस में वृद्धि के योग हैं। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें।

मकर 24 जनवरी दिन रविवार को जातक दूसरों की बातों में न आएं। विवेक व धैर्य से काम करें। लाभ में वृद्धि होगी। नकारात्मकता बढ़ सकती है। काम पर ध्यान दें। गाड़ी या किसी मशीन से विशेष सावधानी रखें। क्रोध व उत्तेजना से किसी उलझन में फंस सकते हैं। सेहत का ख्याल रखें

कुंभ 24 जनवरी दिन रविवार को जातक को किसी अपने के व्यवहार से  ठेस पहुंचेगी। समय पर आवश्यक सामान न मिलने से तनाव रहेगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। आय में निश्चितता रहेगी। थकान महसूस करेंगे। बेवजह विवाद को बढ़ावा न दें। परेशानी हो सकती है। दु:खद समाचार मिलेगा।

मीन 24 जनवरी दिन रविवार को जातक को जरूरी समान समय पर नहीं मिलेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बेवजह विवाद हो सकता है। आय में निश्चितता रहेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। शारीरिक कष्ट से बाधा हो सकती है। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।


धन की किल्लत से हो गए हैं परेशान तो इस तरह करें लक्ष्मी जी को प्रसन्न

धन की किल्लत से हो गए हैं परेशान तो इस तरह करें लक्ष्मी जी को प्रसन्न

हम सभी को पैसों की जरुरत होती है। एक अच्छा जीवन व्यतीत करने के लिए पर्याप्त मात्रा में धन होना बेहद जरूरी होता है। लेकिन ऐसा जरुरी नहीं कि हमेशा लक्ष्मी जी हम पर मेहरबान हों। यही कारण होता है कि लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के प्रयास करते हैं। लेकिन कई बार काफी कोशिशों के बाद भी हम इसमें कामयाब नहीं हो पाते हैं। क्योंकि कई बार जाने-अनजाने में लक्ष्मी जी हमसे नाराज हो जाती हैं। इससे घर में दरिद्रता का वास होने लगता है। तो आइए जानते हैं इन गलतियों के बारे में।

1. गरुण पुराण के अनुसार, लक्ष्मी जी उन लोगों को त्याग देती हैं जो मैले कपड़ें पहनते हैं। ऐसे में हर दिन स्नान करना बेहद जरूरी होती है। ऐसा करने से मां महालक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर बनी रहती है।

2. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो घर तो साफ करते हैं लेकिन बिस्तर को छोड़ देते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको धन की किल्लत हो सकती है। इससे घर में दरिद्रता का वास होता है। घर में हमेशा बिस्तर को साफ रखना चाहिए।


3. झूठे बर्तनों को किसी भी समय ज्यादा देर तक बिना धोए नहीं छोड़ना चाहिए। इससे शनि का बुरा प्रभाव पड़ता है। इससे घर में दरिद्रता आती है। ऐसे में झूठे बर्तनों को हमेशा समय पर साफ कर देना चाहिए।

4. थाली में भोजन छोड़ना गलत होता है। शास्त्रों में इसे अन्न का अपमान कहा गया है। जहां अन्न का अपमान होता है वहां लक्षअमी का वास नहीं होता है। इससे घर में गरीबी बनी रहती है। ऐसे में कभी-भी थाली में भोजन नहीं छोड़ना चाहिए।


5. मां लक्ष्मी का प्रतीक झाड़ू को माना जाता है। ऐसे में शाम के समय झाड़ू नहीं लगानी चाहिए। अगर ऐसा किया जाता है तो घर में हमेशा धन की किल्लत बनी रहती है।

6. घर में सभी का सम्मान करना बेहद आवश्यक है। घर में चीखने का माहौल नहीं होना चाहिए। अगर घर का माहौल ऐसा हो घर में धन की किल्लत रहती है और दरिद्रता का वास होता है।


लुटेरों ने ट्रेन पर बोला धावा, 6 बोगियों में यात्रियों से की जमकर लूटपाट       देश पर नया खतरा! ये आतंकी संगठन चर्चा में...       मराठी भाषा दिवस कार्यक्रम में बिना मास्क के दिखे राज ठाकरे, बोले...       14 मार्च तक स्कूल-कॉलेज और कोचिंग बंद, पुणे में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार       केजरीवाल ने कहा कि अंग्रेजों ने किसानों पर इतने जुल्म नहीं किए, BJP ने उन्हें भी पीछे छोड़ दिया       Tiger 3: सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी ने पूजा में लिया भाग       Alaya Furniturewalla रुमर्ड बॉयफ्रेंड ऐश्वर्य ठाकरे के साथ फिर आई नजर       जब सबके सामने आलिया भट्ट-रणबीर कपूर गलती से करने वाले थे लिप-लॉक       इस एक्टर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, फिल्म 'रुस्तम' से जुड़ा हुआ है मामला       इस एक्ट्रेस की हमशक्ल निकली पाकिस्तानी महिला आमना इमरान       कोरोना से संक्रमित गर्भवती महिलाओं को नहीं है स्टिलबर्थ या गर्भपात का ख़तरा अधिक       कमर की चर्बी कम करने के साथ ही पाचन भी दुरुस्त रखेगा कटिचक्रासन       इन गलतियों के चलते नहीं बढ़ते हैं आपके बाल, अपनाएं ये उपाय       इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ ही हड्डियों को मजबूत करता है नारियल       वज़न कंट्रोल करने से लेकर दिल की सेहत का भी ख़्याल रखता है गुलकंद       हफ्ते में कितनी बार वजन नापना सही होता है, जानें       तेजी से वज़न कम कर रहे हैं तो उसके साइड इफेक्ट भी जान लीजिए नहीं तो...       तनाव के लिए रामबाण दवा है पुदीना, इस तरह से करें इस्तेमाल       अस्थमा और हायपरटेंशन के मरीज रोजाना करें यह योगासन, जानें       प्रदूषण की वजह से बढ़ रही हैं फेफड़ों से जुड़ी बीमारियां