कोरोना को लेकर स्पेन से आई राहत भरी खबर, महामारी से मरने वालों की संख्या में आई गिरावट

कोरोना को लेकर स्पेन से आई राहत भरी खबर, महामारी से मरने वालों की संख्या में आई गिरावट

मैड्रिड: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी संसार में हड़कंप मचा रखा है। इस बीच स्पेन से राहत की समाचार सामने आई है। स्पेन के स्वास्थ्य अधिकारियों का बोलना है कि कोरोना वायरस से संक्रमण व इसके कारण होने वाली मौतों में दो दिन की तेजी के बाद फिर से गिरावट आई है।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को इस बीमारी के कारण 683 लोगों की मृत्यु हुई है व मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 15,283 हो गई। बुधवार को 757 लोगों की मृत्यु होने की समाचार थी। स्पेन इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राष्ट्रों में से एक है। इस बीच ऐसी अटकलें बढ़ती जा रही हैं कि ऑफिसर मृतकों की संख्या के बारे में असली जानकारी नहीं दे रहे हैं।  

मैड्रिड क्षेत्र के अधिकारियों ने बुधवार को स्वीकार किया था कि वृद्धाश्रमों में मृतकों की संख्या पांच गुना अधिक हो सकती है। इस बीच संक्रमण के नए मामलों में भी गुरुवार को कमी दर्ज की गई व कुल संख्या 1,52,446 हो गई।  

ये भी देखें-

बता दें कि पिछले गुरुवार को कोरोना संक्रमण से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 950 तक जा पहुंचा था। फिर लगातार चार दिन तक गिरावट दर्ज की गई लेकिन मंगलवार को आकस्मित मृत्यु के आंकड़े में बढ़ोतरी दर्ज की गई। बुधवार को मौतों व संक्रमण के नए मामलों में इजाफा देखा गया। ताजा आंकड़े जारी होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सल्वाडोर इल्ला ने कहा, "हमने वायरस के प्रसार में गिरावट को समेकित किया है।