क्या नॉर्थ कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग उन के दिमाग में उपजा नया खुराफाती प्लान ?

 क्या नॉर्थ कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग उन के दिमाग में उपजा नया खुराफाती प्लान ?

सियोल: क्या नॉर्थ कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग उन, कोरोना महामारी के इस काल में भी कुछ बड़ा करने जा रहा है। ये सवाल इसलिए उठा है क्योंकि तीन हफ्ते बाद अब जब किम जोंग उन दिखाई दिया है, तो उसने उत्तर कोरिया की परमाणु ताकत बढ़ाने को लेकर सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की है। तो क्या किम जोंग इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल का परिक्षण करने जा रहा है? या फिर किसी न्यूक्लियर टेस्ट की तैयारी है।

सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या इसके माध्यम से किम जोंग उन संदेश दे रहा है की अगर कोरोना पर चाइना को घेरा गया तो उसका रुख क्या होगा? आपको भी इस बात की हैरानी होती होगी की उत्तर कोरिया का सुप्रीम लीडर कहां गायब हो जाता है। व फिर आकस्मित कुछ दिनों बाद कैसे सबके सामने आ जाता है। हाल ही में किम जोंग उन कई दिनों तक गायब रहने के बाद आकस्मित संसार के सामने आया था।

उसके गायब होने पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में उसकी मृत्यु की खबरें भी फैलाई जा रही थीं। 20 दिन तक अज्ञातवास में रहने के बाद किम 1 मई को मीडिया के समक्ष आया था, तब उसने एक फैक्ट्री का उद्घाटन किया था। इसके बाद 23 मई को वह 3 हफ्ते बाद फिर दिखाई दिया है।