आंखों की गहराई व खूबसूरती को निखारता हैं ये...

आंखों की गहराई व खूबसूरती को निखारता हैं ये...

आईशैडो एक ऐसा मेकअप आईटम है जो कि आपकी आंखों की गहराई व खूबसूरती को निखारता है. ये आईब्रोज़ के नीचे व आई लिड के ऊपर लगाया जाता है. इससे आंखे एकदम चमक उठती हैं. आईशैडो के बिना मेकअप अधूरा सा लगता है.

वहीं दूसरी ओर आईशैडो लगाने पर आप बड़ी सरलता से दूसरों का ध्‍यान अपनी ओर खींच सकती हैं. कैसे लगाएं आईशैडो चलिए अब जानते हैं आईशैडो लगाने के टिप्‍स. इनसे आप अपने मेकअप गेम को एक अगले ही स्‍तर तक लेकर जा सकती हैं. आई क्रीम थोड़ी सी आई क्रीम लें व उसे आंखों के आसपास की त्‍वचा पर लगाएं. इसे उंगलियों की मदद से फैलाएं. इससे सरलता से त्‍वचा में रम जाती है. आई क्रीम लगाने से त्‍वचा अच्‍छी तरह से मॉइश्‍चराइज़ व हाइड्रेट रहती है. कंसीलर भी है ज़रूरी कंसीलर मेकअप में बहुत ज़रूरी होता है क्‍योंकि ये चेहरे को निखार कर डार्क सर्किल को छिपा देता है व आंखों के आसपास की त्‍वचा के रंग को भी साफ करता है. कंसीलर कंसीलिंग के अतिरिक्त आईशैडो व अन्‍य आई मेकअप आइटम के लिए बेस तैयार करता है.

ध्यान दे अबकाजल लगाएं व ये परफेक्‍ट आईशैडो लगाने का अगला स्‍टेप है. एक काजल लें जोकि क्रीमी टेक्‍सचर का हो व लंबे समय तक चल सके. आंखों के बाहरी व अंदरूनी कोनों पर काजल लगाएं. दोनों को किनारे पर आकर मिला दें. डिफ्यूज़ आई लुक ब्‍लैक काजल लगाने के बाद उसे क्‍लीन ब्‍लेंडिंग ब्रश से ब्‍लेंड कर लें. इससे डिफ्यूज़ आई लुक आएगा जिससे आंखें व भी ज़्यादा खूबसूरत लगेंगी. हालांकि, ब्रश को बीच के हिस्‍से से टच ना करें. आई लिड पर ब्‍लू आईशैडो लगाएं अब आपका अगला स्‍टेप होगा मेटालिक ब्‍लू आईशैडो को आईलिड पर लगाना. आईशैडो ब्रश को मेटीरियल में डुबोएं व आईलिड पर आराम से लगाएं. इसके बाद हल्‍का सा ब्राउन आईशैडो लगाएं. इससे आंखों को परफेक्‍ट लुक मिलेगा. ऐसे बड़ी दिखेंगी आंखें बड़ी आंखें दिखानी हैं तो आपको आंखों को दोनों तरफ से हाइलाइट व ब्राइट करना होगा. इसके लिए ब्‍लैक आईशैडो सबसे बेस्‍ट रहता है. ब्‍लैक आईशैडो लगाएं व उसे ब्रश से ब्‍लेंड करें जिससे आंखें बड़ी नज़र आएं. फाइनल टच आई मेकअप को फाइनल टच देने के लिए आप मस्‍कारा भी आईलैशेज़ पर लगा सकती हैं. बोल्‍ड लुक के लिए आप आईलैश कर्लर का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं. एक बढ़िया स्‍मज फ्री काजल अपनी आंखों की वॉटर लाइन पर लगाएं. आईशैडो लगाते समय इन बातों का रखें ध्‍यान आंखों के आसपास की त्‍वचा को मेकअप से पहले साफ कर लें. ब्‍लेंडिंग के लिए आपको भिन्न-भिन्न साइज़ के आईशैडो ब्रश की ज़रूरत पड़ सकती है. दो अलग आईशैडो कलर का इस्‍तेमाल करें. कॉटन बॉल या कपड़े की स्थान वाइप का इस्‍तेमाल करें.