पेट में हुई गड़बड़ को इस आसान तरीके से करे दूर

पेट में हुई गड़बड़ को इस आसान तरीके से करे दूर

हम सभी के साथ अक्सर ऐसा होता है कि हम कभी-कभार अपनी क्षमता से अधिक खाना खा लेते हैं जैसे पनीर टिक्का, चिल्ली पनीर, ब्लूबेरी कप केक आदि अगर सामने रखें हो तो आखिर कोई कैसे मना कर सकता है। खाने का सेवन ज्यादा कर लेना आम बात है, लेकिन इन चीजों का सेवन करने के बाद अपने पेट को ब्लोटिंग से बचाने के लिए आप इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

# पानी: हैवी खाने का सेवन करने के बाद अगले दिन खुब सारा पानी पीकर विषाक्त पदार्थों को अपने शरीर से बाहर निकाल सकती हैं। इससे पाचन क्रिया में तेज होगी और आपको भारी महसूस नहीं होगा।

# ग्रीन टी: ग्रीन टी का सेवन करके हमारे स्वास्थ्य को काफी फायदें मिलते हैं। इसमें उच्च एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो कि आसानी से ब्लड शुगर को कंट्रोल कर टोक्सिन को बॉडी से बाहर करते है।

# ग्रीक योगर्ट: एक कटोरी लो फैट ग्रीक योगर्ट और बेरिस ले लें और इसका सेवन कर आप आसानी से अपने शरीर को डिटोक्सिफाई कर सकती हैं। इसमें सीजनल फल भी डाल सकती हैं। इससे ब्लोटिंग कम होती है।

# नारियल पानी: अगर आपने कुछ ज्यादा ही एल्कोहोल का सेवन कर लिया है तो आप नारियल पानी का सेवन करके अपने शरीर को हाइड्रेट कर सकती हैं।

# पानी युक्त फल: तरबूज, अंगूर, अनानास और आम का सेवन करके भी आप ब्लोटिंग से छुटकारा पा सकती हैं। इन फलों में भी पानी होता है जो कि ब्लोटिंग को रोकता है और पाचन तंत्र को बढ़ाने में मदद करता है। 

# ओटमिल: आप ओटमिल का सेवन करके भी ब्लोटिंग से बच कर अपने पाचन तंत्र को सही कर सकती हैं। ओटमिल में उच्च मात्रा में फाइबर होता है जो आपके पेट को हल्का महसूस करवाता है।