एक बार करें ये उपाय हमेशा के लिए उतर जायेगा चश्मा

एक बार करें ये उपाय हमेशा के लिए उतर जायेगा चश्मा

आजकल ज्यादातर लोग कंप्यूटर या मोबाइल फोन में सारा दिन नजरे गढ़ाए रहते है, जिसका नतीजा कमजोर आंखे है। कमजोरी आंखों की समस्या केवल बढ़ती उम्र में ही नहीं बल्किन छोटी उम्र के बच्चों में भी दिखाई देती है जिस वजह से उन्हें बचपन में ही चश्मा लग जाता है। 

बढ़ता जाता है चश्में का नम्बर:

समय के साथ चश्में का नंबर धीरे-धीरे बढ़ता रहता है और चश्मा हमेशा के लिए आंखों पर लग जाता है। ऐसे में लोग कई दवाइयों का सेवन तो करते है लेकिन यह भी ज्यादा असर नहीं कर पाती। अगर आप भी अपनी आंखों से चश्मा हटाना चाहते है तो आपको सिर्फ एक काम करना होगा। आइए जानते है क्या। 

आंखों की रोशनी का तरीका:

आपने कई बार पढ़ा या सुना होगा कि मुंह की लार हमारे लिए कितनी महत्तवपूर्ण होती है। यह औषधी की तरह काम करती है। इसलिए अगर आप अपनी आंखों से हमेशा के लिए चश्मा उतारना चाहती है तो सुबह उठते ही बासी थूक यानी मुंह की लार को अपनी आंखों पर लगाएं। इससे न केवल आंखों की रोशनी तेज होगी बल्कि आंखों से जुड़ी अन्य कई परेशानियां गायब हो जाएगी।


लौंग के ज्यादा सेवन से भी हो सकती है एलर्जी

लौंग के ज्यादा सेवन से भी हो सकती है एलर्जी

शरीर की कई बिमारियों का इलाज तो हमारे किचन में ही रहता है बस थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होती है। लौंग बहुत आम मसाला हैं जिसका आम तौर पर खाना पकाने के लिए उपयोग किया जाता है। परंपरागत रूप से कई बीमारियों के उपचार के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन ज्यादा लौंग भी कुछ मामलों में हानिकारक हो सकती है।

ज्यादा लौंग खाने के नुकशान:

अगर ब्लड शुगर सामान्य स्तर से नीचे हैं, तो आपको जल्दी से लौंग के इस्तेमाल को कम करना होगा इस स्वास्थ्य की स्थिति में लौंग खाना बहुत खतरनाक है। लौंग खून में ग्लूकोज के स्तर को कम करता है।

# लौंग का ज्यादा इस्तेमाल करने से एलर्जी हो सकती है। लौंग में यूजेनॉल होता है और यह केमिकल एलर्जी का सबसे महत्वपूर्ण कारण है। लौंग की अत्यधिक मात्रा में सेवन से चकत्ते, सूजन, और पित्ती हो जाते हैं।

# लौंग का बहुत अधिक मात्रा में सेवन करने से लंबे समय तक खून बह सकता है। लौंग खून को पतला कर देता है इस वजह से ब्लीडिंग हो सकती है।