क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद क्या सोच रहे थे विल स्मिथ

क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद क्या सोच रहे थे विल स्मिथ

94वें ऑस्कर अवॉर्ड के दौरान विल स्मिथ द्वारा क्रिस रॉक को थप्पड़ मारे जाने के कुछ महीनों के बाद अब इस पर अदाकार की प्रतिक्रिया सामने आई है. विल स्मिथ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में अभिनेता ने कॉमेडियन से माफी मांगी है. वीडियो में उन्होंने यह भी बताया कि वह क्रिस रॉक के पास पहुंचे थे, लेकिन कॉमेडियन अभी बात करने के लिए तैयार नहीं हैं. कॉमेडियन को थप्पड़ मारने के लिए अभिनेता ने क्रिस के परिवार, अकादमी के नामांकित व्यक्तियों के साथ-साथ उनके परिवार से भी माफी मांगी है. 

विल के इस वीडियो की आरंभ में लिखा है कि ” मैं पिछले कई महीनों से मैं काफी सोच रहा हूं और इस पर काम कर रहा हूं. आपने कुछ ठीक प्रश्न पूछे हैं और मैं समय निकाल कर उसका उत्तर देना चाहता हूं. उन्होंने वीडियो में कहा कि मैं उस समय अपना दिमागी संतुलन खो बैठा था. यह काफी उलझा हुआ सा था. मैं क्रिस तक पहुंचा था और मुझे पता चला कि वह बात करने के लिए तैयार नहीं है. जब वह तैयार होंगे तो वह बात कर लेंगे. क्रिस मैं आपसी माफी मांगता हूं. मेरा व्यवहार स्वीकार करने लायक नहीं था और आप जब भी मुझसे बात करना चाहें मैं यहीं हूं.

विल स्मिथ ने आगे बोला कि उन्हें यह नहीं पता कि इस घटना से उन्होंने कितनों को दुखी किया. इस दौरान उन्होंने क्रिस रॉक की मां से भी माफी मांगी. विल स्मिथ के थप्पड़ वाली घटना के बाद अदाकार आध्यात्मिक यात्रा पर हिंदुस्तान आए थे. उन्होंने इस दौरान ऑस्कर में हुए थप्पड़ वाले वाक्ये पर भी बातें की थी. उन्होंने बोला कि उस घटना के बारे उन्होंने पिछले तीन महीने काफी बारीकी से सोचा और वह जानते हैं कि उन्होंने जो व्यवहार किया वह गलत है. वहीं इस वीडियो को देखने के बाद फैंस अभिनेता की हौसला की प्रशंसा करते हुए उन्हें सम्मान दे रहे हैं. गौरतलब है कि इसी वर्ष मार्च में हुए ऑस्कर के इवेंट में विल स्मिथ की वाइफ जेड के बालों को लेकर किए गए मजाक पर अभिनेता अपना आपा खो बैठे थे. इसके बाद विल ने गुस्से में मंच पर ही क्रिस रॉक को थप्पड़ लगा दिया था. बाद में विल ने यह साफ किया था कि ऐसा करने के लिए उनकी पत्नी ने उनसे नहीं बोला था. क्रिस के साथ पुरानी हिस्ट्री के चलते ये ख्याल उनके दिमाग में स्वयं आया था. उन्होंने बोला था कि ‘मैं आदमी हूं और गलतियां कर सकता हूं.’ बता दें कि विल की इस हरकत के बाद अभिनेता को सजा के तौर पर ऑस्कर से 10 वर्ष के लिए बैन कर दिया है.