Netflix भारत में 5-6 दिसंबर को करेगा ‘स्ट्रीमफेस्ट’ का आयोजन, प्रीमियम कंटेंट को बिना कोई चार्ज दिए देखा जा सकेगा

Netflix भारत में 5-6 दिसंबर को करेगा ‘स्ट्रीमफेस्ट’ का आयोजन, प्रीमियम कंटेंट को बिना कोई चार्ज दिए देखा जा सकेगा

नयी दिल्ली। अमेरिका स्थित कंटेंट स्ट्रीमिंग मंच नेटफ्लिक्स ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में 5-6 दिसंबर को ‘स्ट्रीमफेस्ट’ का आयोजन करेगी, जिसके तहत जो लोग नेटफ्लिक्स के ग्राहक नहीं हैं, वे भी मुफ्त में उसकी सेवाओं का अनुभव कर सकेंगे। नेटफ्लिक्स की इस पहल का मकसद नए ग्राहकों को जोड़ना है। गौरतलब है कि उसे भारत में अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़नी हॉटस्टार और जी5 जैसे ओटीटी मंच से मुकाबला करना पड़ रहा है। 

नेटफ्लिक्स इंडिया की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, ‘‘नेटफ्लिक्स के जरिए हम भारत में मनोरंजन प्रेमियों के लिए दुनिया भर की सबसे अधिक अनोखी कहानियां लाना चाहते हैं। इसलिए हम स्ट्रीमफेस्ट की मेजबानी कर रहे हैं। पांच दिसंबर रात 12 बजे से छह दिसंबर रात 12 बजे तक नेटफ्लिक्स निशुल्क है।’’ उन्होंने कहा कि जो लोग नेटफ्लिक्स के ग्राहक नहीं है, वे अपने नाम, ईमेल या फोन नंबर और पासवर्ड के साथ साइनअप कर सकते हैं और कोई राशि दिए बिना स्ट्रीमिंग शुरू कर सकते हैं।


अजय देवगन की 16 साल पुरानी फिल्म 'नाम' होगी रिलीज

अजय देवगन की 16 साल पुरानी फिल्म 'नाम' होगी रिलीज

कोरोना वायरस के कारण टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट की मांग बढ़ी और एक नया ट्रेंड भी शुरू हो गया कि सिनेमाघर के पहले सीधे इन माध्यमों पर फिल्म रिलीज कर दो, इस कारण कुछ अटकी फिल्में भी दर्शकों के सामने आने लगी हैं। हाल ही में अनीस बज्मी की दस साल पुरानी फिल्म 'इट्स माई लाइफ' टीवी पर रिलीज हुई जिसमें हरमन बावेजा और जेनेलिया डिसूजा ने लीड रोल अदा किए हैं। अब अनीस की एक और पुरानी फिल्म रिलीज होने वाली है।

वर्ष 2004 में, यानी कि 16 साल पहले, अनीस ने अजय देवगन को लेकर 'नाम' फिल्म की शूटिंग की थी। यह एक सस्पेंस थ्रिलर है, जिसका पहले 'बेनाम' नाम था, जो बदलकर 'नाम' कर दिया गया। अजय देवगन जैसे सितारे के होने के बावजूद यह फिल्म अब तक अटकी पड़ी है। 2008 और 2013 में इसे रिलीज करने के प्रयास किए गए थे, लेकिन बात नहीं बन पाई। खबर है कि अब इसे रिलीज किया जा रहा है।

फिल्म के निर्माता इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की कोशिश कर रहे हैं। बात नहीं बनी तो इसे टीवी पर भी रिलीज किया जा सकता है। इस फिल्म में अजय के साथ समीरा रेड्डी और भूमिका चावला हैं। पहले प्रियंका चोपड़ा को लेने की कोशिश हुई थी, लेकिन बात नहीं बन पाई। फिल्म का ट्रेलर भी सामने आया था


फिल्म के निर्देशक का कहना है कि यह एक बेहतरीन फिल्म है और अजय ने शानदार अभिनय फिल्म में किया है। गौरतलब है कि अनीस पहले भी अजय के साथ कुछ फिल्में बना चुके हैं और अजय के साथ उनके बेहतरीन संबंध रहे हैं। इस फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश पटेल हैं जिन्होंने अजय को 'फूल और कांटे' (1991) के जरिये फिल्म इंडस्ट्री में ब्रेक दिया था।


ब्लाउज के यह चार डिजाइन महिलाओं के लिए बिल्कुल परफेक्ट       दिल की बिमारियों में फायदेमंद है सुबह खाली पेट लहसुन का सेवन       गले की खराश और टॉन्सिल की समस्या में फायदेमंद है करें इस फल का सेवन       अगर प्रेग्नेंसी में आपको भी हो रही हैं बार-बार उल्टियाँ तो काम आएंगे आसान ये...       रात में इन चीजों के सेवन से तेजी से बढ़ता है वजन       अगर न,मुँह के छाले व गले के संक्रमण से हो गए हैं परेशा तो अपनाएं ये...       अगर बढ़ते हुए मोटापे की समस्या से हैं परेशान तो जरूर करें इस जूस का सेवन       शरीर की बढ़ी हुई चर्बी कम करने में बेहद कारगर है करें इस चीज का सेवन       सर्दी-झुखाम और खाँसी की समस्या में फायदेमंद होता है लौंग का सेवन       इन चीजों के ज्यादा सेवन से करें परहेज, सेहत हो सकती है ख़राब       महिलाओं के लिए ब्लड प्रेशर की समस्या में जरुरी है इसका पानी का सेवन       अगर आप भी स्किन एलर्जी की समस्या से है परेशान, तो ...       किडनी फेल होने का कारण हो सकता है पेन किलर्स का अधिक सेवन       इन आसान तरीकों को अपनाकर पार्टी में दिखे स्टाइलिश       दाग-धब्बों को आसानी से छुपाने के लिए ऐसे करे कंसीलर के सही इस्तेमाल       दुल्हन शादी की एक्साइटमेंट में करने से बचें मेकअप से जुड़ी यह बड़ी गलतियां       इस फिल्म में इस एक्टर के साथ कैटरीना और शिल्पा शेट्टी भी होंगी?       सर्दियों में शहद के सेवन से आपके स्वास्थ्य को हो सकते है यह बड़े नुकसान        मार्केट जैसी टेस्टी चॉकलेट कुकीज बनाने के लिए जाने यह खास रेसिपी       इन घरेलू तरीकों की मदद से पाए ड्राय स्किन की समस्या से निजात