पहली बार दीया मिर्जा अपने तलाक पर खुलकर बोलीं, बयां किया दर्द!

पहली बार दीया मिर्जा अपने तलाक पर खुलकर बोलीं, बयां किया दर्द!

नयी दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस आए दिन अपने सोशल वर्क व पर्यावरण के लिए कार्य के लिए चर्चा में बनी रहती हैं। दीया उन एक्ट्रेस ओं में से एक हैं जो अपनी व्यक्तिगत जिंदगी को लेकर कभी पब्लिकली बात नहीं करतीं। हाल ही में एक फिल्म में दीया मिर्जा नजर आईं जिसके बाद उनकी बहुत ज्यादा तारीफ हो रही है। लेकिन अब दीया ने पहली बार अपने तलाक को लेकर बात की है।  

दीया मिर्जा का तलाक हुए तकरीनब 1 वर्ष बीत चुका है। तब से अब तक वह कभी अपने अलगाव पर बात करती नहीं दिखीं। लेकिन अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान पहली बार दीया मिर्जा ने अपने तलाक के बारे में खुलकर बात की है।

इस वार्ता में दीया ने इस बारे में यह बताया कि आखिर उन्हें तलाक के बाद सोसाइटी ने कैसा व्यवहार किया। दीया ने कहा, 'मैं दंग थी व अभी भी होती हूं। क्योंकि हम आज एक ऐसे समाज में जीते हैं जहां पढ़े-लिखे लोग होने के बावजूद आपको झूठी दिलासा देते हैं। सपोर्ट के नाम पर ये कुछ ऐसा करते हैं जो सिर्फ एक दिखावा ही होता है। ' 

यही नहीं दीया ने अपने इस दौर के बारे में बात करते हुए कहा, 'इतना ही नहीं जब मैं ऐसे वक्त से गुजर रही थी तो लोग मुझसे पूछते हैं कि तुम इतनी स्ट्रॉन्ग कैसे हो सकती हो? ऐसी स्थिति में कार्य करने कैसे जाती हो? तो इस सवाल के जवाब में मैं उन्हें बस यही कहती हूं कि मैं अपनी राह ढूंढती हूं व उम्मीद करती हूं कि आप भी ढूंढ पाएं। '

दिया ने बताया, 'कई बार तो आपको तलाक के साथ साथ समाज का भी दंश झेलना पड़ता है। ' दीया ने यह बताने की प्रयास की है कि चाहे हमारी सोसायटी कितनी भी मॉर्डन नजर आए लेकिन अब भी स्त्रियों के प्रति व तलाकशुदा स्त्रियों के प्रति हमारा नजरिया कई वर्ष पहले वाला ही है।

बता दें कि अक्टूबर 2014 में दीया मिर्जा ने साहिल संघा से विवाह रचाई थी। बीते वर्ष अगस्त में उन्होंने अपने अलगाव का ऐलान किया था। दीया ने भले ही विवाह वर्ष 2014 में की लेकिन साहिल से उनका रिश्ता 11 वर्ष तक रहा। दीया मिर्जा एक्टर, मॉडल व प्रोड्यूसर हैं व वह 2000 में मिस एशिया पैसिफिक भी रह चुकी हैं।