इस एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में किए इतने साल पूरे, नेपोटिज्म को लेकर कही ये बात

इस एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में किए इतने साल पूरे, नेपोटिज्म को लेकर कही ये बात

रवीना टंडन की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज और खूबसूरत अभिनेत्री के तौर पर होती है। उन्होंने लंबे समय तक अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है और फिल्मी पर्दे पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। रवीना टंडन को बॉलीवुड में 30 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर को लेकर बड़ी बातें बोली हैं। उन्होंने बताया है कि वह कभी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं।

अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार रवीना टंडन ने फिल्म इंडस्ट्री में बिताए अपने 30 सालों को याद किया है। ऐसे में अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें लगता ही नहीं कि इंडस्ट्री में उन्हें इतना ज्यादा वक्त हो चुका है। जब भी वह नई फिल्म, नया सीन या नया शो करती हैं तो उनके पेट में आज भी तितलियां उड़ने लगती हैं। रवीना टंडन मानती हैं कि वह आज भी बहुत कुछ सीख रही हैं। उन्होंने कहा, 'मैं इस इंडस्ट्री का हिस्सा गलती से बन गई। मैं कभी कलाकार बनना ही नहीं चाहती थी। मैं काफी रिजर्व किस्म की लड़की थी जो दांतों से नाखून काटती थी, उन लोगों से डरती थी जो मुझे देख रहे होते थे। क्लास में भी ऐसी ही थी, आखिरी बेंच पर बैठती थी'।


रवीना टंडन ने आगे कहा, 'स्कूल में होने वाले प्ले और एनुअल फंक्शन में मुझे लीड रोल मिलते थे। नर्वस होने के बावजूद मैं इन रोल्स को बखूबी निभाया करती थी। मैं निर्देशक बनना चाहती थी, लेकिन किस्मत में कुछ और ही होना लिखा था। मैं ऐड गुरु प्रहलाद कक्कड़ से मिली थी। वह मुझे हमेशा स्क्रीन पर आने के लिए कहते थे, लेकिन मैं मना कर देती थी। मुझे ऑफर्स भी आते थे, फिर भी इनकार कर देती थी। मैं पहले अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थी। मेरे डेब्यू फिल्म पत्थर के फूल से पहले मुझे सात-आठ ऑफर्स मिले थे। उनमें फिल्म हीर रांझा और जंगल का भी नाम शामिल है।

रवीना टंडन ने कहा, 'ऐसा नहीं है कि यह फिल्में अच्छी नहीं थीं, मेरे बस दिमाग में अभिनय की दुनिया में कदम रखने की प्लानिंग नहीं थी। किस्मत ने साथ दिया और कॉलेज के पहले साल में ही कुछ लोगों की नजर मुझ पर पड़ी। ऐसा बिल्कुल नहीं है कि मेरे पापा ने किसी को बोला हो या ऑफर्स के लिए फोर्स किया हो। आज जो नेपोटिज्म पर चर्चा होती रहती है, मुझे वह फर्जी लगती है। मेरे लिए चीजें खुद होती चली गईं। अगर मेरे पास कलाकार बनने के लिए चेहरा न होता तो मैं नहीं पहचानी जाती या मुझे ऑफर्स भी नहीं मिलते।' आपको बता दें कि रवीना टंडन ने फिल्म पत्थर के फूल ने बॉलीवुड में कदम रखा था। उनकी यह फिल्म 1991 में आई थी। इस फिल्म में रवीना टंडन के साथ अभिनेता सलमान खान मुख्य भूमिका में थे।  


इस वजह से फिल्म 'चेहरे' के पोस्टर से गायब थीं ये एक्ट्रेस

इस वजह से फिल्म 'चेहरे' के पोस्टर से गायब थीं ये एक्ट्रेस

नई दिल्ली: बॉलीवुड अदाकारा रिया चक्रवर्ती की जीवन पिछले वर्ष पूरी तरह बदल गई. सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद रिया पर कई तरह के प्रश्न उठाए गए. उन पर सुशांत के परिवार ने कई गंभीर आरोप भी लगाए. जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने रिया को बहुत ज्यादा ट्रोल किया. उनका फिल्मी करियर भी खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा था. इस बीच इस वर्ष उनकी अपकमिंग फिल्म 'चेहरे' को लेकर भी बहुत ज्यादा चर्चा रही. फिल्म का जब पोस्टर रिलीज किया गया तो इसमें न तो रिया चक्रवर्ती थीं और ना ही उनके नाम का जिक्र. अब फिल्म के मेकर्स ने इसके पीछे की वजह बताई है.

आनंद पंडित ने बताई वजह

फिल्ममेकर आनंद पंडित ने न्यूज वेबसाइट को दिए अपने साक्षात्कार में बताया कि वो रिया की मुश्किलों को और बढ़ाना नहीं चाहते थे. न ही वो अपनी फिल्म के कमर्शियल फायदे के लिए रिया की सिचुएशन का लाभ उठाना चाहते थे.

फायदा नहीं उठाना चाहते

आनंद पंडित ने कहा, 'वह फिल्म के आठ आर्टिस्ट में से एक हैं. हमने उन्हें बहुत ज्यादा पहले ही साइन कर लिया था. उन्होंने अपने हिस्से की शूटिंग को अच्छे से पूरा किया. हम उन्हें अच्छा कार्य करने वालों में से मानते हैं. मैं अपनी फिल्म के कमर्शियल फायदे के लिए रिया की सिचुएशन का अनुचित लाभ नहीं उठाना चाहता. वह अपनी लाइफ में बहुत ज्यादा उथल-पुथल से गुजर रही हैं. ऐसे में हम उनकी हालत का लाभ नहीं उठाना चाहते थे.'

पोस्टर से गायब थीं रिया

बता दें कि पिछले महीने रूमी जाफरी के निर्देशन में बनी 'चेहरे' का ट्रेलर रिलीज किया गया था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी और अन्नू कपूर जैसे स्टार्स लीड भूमिका में हैं. फिल्म में रिया चक्रवर्ती भी अहम किरदार में हैं. पोस्टर्स से गायब होने के बाद लोगों ने ये कयास लगाने प्रारम्भ कर दिए थे कि रिया को फिल्म से निकाल दिया गया है. लेकिन ट्रेलर में रिया चक्रवर्ती की मौजूदगी ने सबके मुंह बंद कर दिए थे. फिल्म के डायरेक्टर रूमी जाफरी ने रिया को लेकर बोला था कि उनके भूमिका में किसी भी तरह की काटछांट नहीं हुई है. उन्हीं की वजह से फिल्म में एक खास ट्विस्ट आता है.


Suzuki Hayabusa का नया अवतार इस दिनांक को होगा लॉन्च, मूल्य       Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी       Ola Electric हिंदुस्तान में लगाएगा दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग सेटअप       दमदार ड्राइविंग रेंज के साथ महज 18 मिनट में होगी चार्ज, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई मे होगी लॉन्च       लीक हुई Mi 11X Pro और Mi 11X की कीमत       जानिए कैसा है 48MP कैमरे वाला यह स्मार्टफोन       WhatsApp यूजर्स के लिए चेतावनी! भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां       Realme के 6000mAh बैटरी वाले फोन की मूल्य में कटौती       Apple ने हिंदुस्तान में लॉन्च किया iPad Pro, बढ़िया डिस्प्ले और 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स       कार या बाइक चलाते समय नहीं कटवाना चाहते हैं Challan तो इन ऐप का करें इस्तेमाल       जोड़ों के दर्द या अर्थराइटिस की समस्या से आराम दिलाती है ब्रोकली       सर्वाइकल स्पोंडिलोसिस के दर्द को दूर करने के कुछ आसान घरेलु उपाय       अगर कमजोर हो गयी है आपकी याददाश्त तो जरूर करें ये उपाय       गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए जरुरी है इन चीजों का सेवन       आखिर प्रेग्नेंसी में क्यों दी जाती है सूखा नारियल खाने की सलाह       क्या आप भी प्लान कर रहे हैं बच्चा तो आज से ही खाना शुरू कर दें ये चीजें       शायद आप नहीं जानते होंगे नाश्ते में अंडे खाने के ये जबरदस्त फायदे       दांतों को कमजोर बना सकती हैं ये चीजें, भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन       गर्मियों में तरबूज का ज्यादा सेवन भी सेहत को पहुंचा सकता है नुकशान       गले के रोग को हल्के में न लें, लापरवाही बन सकती है इस बड़ी बीमारी की वजह