खास फीचर्स के साथ भारत में होगा लॉन्च like इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत

खास फीचर्स के साथ भारत में होगा लॉन्च like इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत

इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता के चलते ताइवान स्थित दोपहिया निर्माता कंपनी किमको ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूट Like 125 के नए वर्जन को पेश कर दिया है। नया स्कूटर किमको के लाइक 125 रेगुलर स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन है,

जो यूरोप और कुछ एशियाई बाजारों में काफी लोकप्रिय है। बता दें, इस स्कूटर की सबसे खास विशेषता इसमें मिलने वाली पांच स्वैपेबल बैटरी पैक है,

 यह स्कूटर एक या दो नहीं पूरे 5 बैटरी पैक तक स्टोर कर सकता है, जो सामूहिक रूप से 199 किमी की रेंज देने में सक्षम हैं। लाइक 125 मेंं दी जानें वाली प्रत्येक बैटरी 50V13Ah रेटेड है, और प्रत्येक का वजन 6kg है, बता दें, स्कूटर में इस्तेमाल होने वाली दो बैटरी एक बार में स्कूटर को पावर देती हैं। लाइक 125 ईवी दिखने में भी आकर्षक स्कूटर है। इसमें फ्लश-फिटेड और स्लीक बॉडी पैनल के साथ वेस्पा मॉडल की तरह एक आधुनिक-रेट्रो डिज़ाइन दिया गया है।

 कई खास फीचर्स के साथ भारत में होगा लॉन्च

बतौर फीचर्स किमको ने इसके ग्लोव बॉक्स में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रिवर्स मोड और ब्लूटूथ-सक्षम डिजिटल डैश जैसी उपयोगी सुविधाओं से भी लैस किया है जो नोटिफिकेशन, मौसम अलर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए राइडर के स्मार्टफोन के साथ जोड़े गए हैं। इसके अलावा, पूरा लाइटिंग सेटअप एलईडी है। भारतीय लॉन्च पर बात करें तो Kymco Like 125 EV को भारत में जल्द ही लॉन्च किए जाने की संभावना नहीं है। जो बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब जैसे स्कूटर्स के लिए सेगमेंट में मुसीबत पैदा कर सकता है।

Like 125 ईवी बैटरी लेवल और स्पीड जैसी जानकारी हासिल करने के लिए ऐप के जरिए आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकता है। स्कूटर की चार्जिंग तकनीक की बात करें तो Ionex Kymo की स्वामित्व वाली बैटरी तकनीक है, जो एक घंटे से भी कम समय में चार्ज हो सकती है।


Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

विस्तार वैसे तो यूट्यब पर हर रोज लाखों वीडियोज पब्लिश होते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो इतिहास बना देते हैं। इन्हीं में से एक वीडियो है Baby Shark जिसने इतिहास बना दिया है। Baby Shark यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। 

Baby Shark वीडियो को 10 बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज मिले हैं। इससे पहले यूट्यूब पर किसी वीडियो को इतने व्यूज नहीं मिले हैं। Baby Shark के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो Despacito है जिसे 7.7 बिलियन व्यूज मिले हैं।

बेबी शार्क को दक्षिण कोरिया की एजुकेशनल इंटरटेनमेंट फर्म Pinkfong ने प्रोड्यूस किया है। इसमें कोरियन अमेरिकन सिंगर Segoine ने अपनी आवाज दी है। बेबी शार्क को 2016 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। पिछले साल नवंबर में इस वीडियो को 7.04 बिलियन व्यूज मिले थे