Mahindra Scorpio का सबसे सस्ता मॉडल हुआ लॉन्च, बेहतरीन फीचर्स

Mahindra Scorpio का सबसे सस्ता मॉडल हुआ लॉन्च, बेहतरीन फीचर्स

भारत में Mahindra Scorpio एक पॉपुलर एसयूवी है जिसे आप ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी सड़कों तक बिना किसी दिक्कत के चला सकते हैं। अगर आप इस एसयूवी को खरीदने का मन बना रहे हैं लेकिन बजट ना होने की वजह से खुद को रोक रहे हैं तो आज हम आपको इस एसयूवी के सबसे सस्ते मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल कंपनी ने स्कॉर्पियो के सबसे सस्ते मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगा साथ ही इसमें आपको जरूरी फीचर्स भी मिल जाते हैं।

Mahindra Scorpio S3+ बेस मॉडल है जिसकी कीमत 11,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये मॉडल डीजल इंजन ऑप्शन में अवेलेबल है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच ये मॉडल आपके खर्च को कम करने में मददगार साबित होता है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले S5 वेरिएंट महिंद्रा स्कॉर्पियो का सबसे सस्ता मॉडल हुआ करता था जिसकी शुरुआती कीमत 12,67,692 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Mahindra Scorpio S3+ में 2.2L का 2179 सीसी वाला डीजल mHawk BSVI इंजन दिया गया है। ये इंजन 4000 RPM पर 120 BHP की मैक्सिमम पावर और 1800-2800 RPM पर  280 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। 

फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो S3+ में ग्राहकों को फ्रंट ग्रिल इंसर्ट्स, क्लियर लेन्स टर्न इंडिकेटर बोनट स्कूप, रियर फुटरेस्ट, रेड लेन्स एलईडी टेल लैंप को शामिल किया गया है। इसके साथ ही महिंद्रा स्कार्पियो के इस वेरिएंट में हीटिंग वेंटिलेशन, ऐसी, टिल्ट स्टीयरिंग, 7 साइड फेसिंग और 9 साइड फेसिंग सीटिंग ऑप्शन मिलता है। अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें डुअल एयर बैग्स, एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर लैंप, स्पीड अलर्ट, पैनिक ब्रेक इंडिकेशन, कोलैप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम, इंजन इम्मोबिलाइजर,ऑटो डोर लॉक के साथ मैनुअल ओवर ड्राइव को शामिल किया गया है।


Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी

Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी

भारतीय मार्केट में 350cc सेग्मेंट के बाइक्स की डिमांड हमेशा से रही है. दमदार इंजन और बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते इस सेग्मेंट में Royal Enfield की बाइक्स का दबदबा रहा है. हालांकि इस सेग्मेंट में रॉयल एनफिल्ड क्लॉसिक 350 सबसे अधिक बेची जाने वाली बाइक है, लेकिन कंपनी की सबसे सस्ती बुलेट ने बीते मार्च महीने में बहुत बढ़िया प्रदर्शन करते हुए बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी दर्ज की है. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते मार्च महीने में Classic 350 की बिक्री में 30.41 परसेंट का वृद्धि देखने को मिला है. इस दौरान कंपनी ने इस बाइक के 31,696 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले वर्ष के मार्च महीने में महज 24,304 यूनिट्स थी. ये लंबे समय से कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है और युवाओं द्वारा खासी पसंद की जाती है. कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर कार्य कर रही है जिसे जल्द ही मार्केट में उतारा जाएगा. 




वहीं दूसरे पायदान पर कंपनी की किफायती क्रूजर बाइक Meteor 350 ने अतिक्रमण जमाया है. कंपनी ने इस बाइक को पिछले वर्ष के अंत में मार्केट में लॉन्च किया था. बीते मार्च महीने में इस बाइक के कुल 10,596 यूनिट्स की बिक्री की गई है. क्रूजर सेग्मेंट में ये बाइक सबसे अधिक प्रसिद्ध है और बेस्ट सेलिंग है. इस बाइक को मार्केट में थंडरबर्ड के रिप्लेसमेंट के तौर पर पेश किया गया है. 


रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक Bullet 350 ने मार्च महीने में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है. बीते मार्च महीने में कंपनी ने इस बाइक के कुल 9,693 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले वर्ष के मार्च महीने के मुकाबले पूरे 286.64 परसेंट अधिक है. पिछले वर्ष के मार्च महीने में कंपनी ने इस बाइक के महज 2,507 यूनिट्स की बिक्री की थी. 




कंपनी की Electra 350 ने भी बीते मार्च महीने में ग्रोथ दर्ज की है, इस दौरान कंपनी ने इस बाइक के कुल 4,914 यूनिट्स की बिक्री की है. जो कि पिछले वर्ष के मार्च महीने में महज 3,160 यूनिट्स थी. वहीं इस सेग्मेंट में होंडा की हाल ही में पेश की गई Honda CB350 ने भी अपना नाम दर्ज कराया है और सेग्मेंट की पांचवी बेस्ट सेलिंग बाइक बनी है. बीते मार्च महीने में इस बाइक के कुल 4,302 यूनिट्स की बिक्री की गई है. 


Suzuki Hayabusa का नया अवतार इस दिनांक को होगा लॉन्च, मूल्य       Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की मार्केट में धूम, बिक्री में पूरे 286 परसेंट की बढ़ोत्तरी       Ola Electric हिंदुस्तान में लगाएगा दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग सेटअप       दमदार ड्राइविंग रेंज के साथ महज 18 मिनट में होगी चार्ज, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई मे होगी लॉन्च       लीक हुई Mi 11X Pro और Mi 11X की कीमत       जानिए कैसा है 48MP कैमरे वाला यह स्मार्टफोन       WhatsApp यूजर्स के लिए चेतावनी! भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां       Realme के 6000mAh बैटरी वाले फोन की मूल्य में कटौती       Apple ने हिंदुस्तान में लॉन्च किया iPad Pro, बढ़िया डिस्प्ले और 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स       कार या बाइक चलाते समय नहीं कटवाना चाहते हैं Challan तो इन ऐप का करें इस्तेमाल       जोड़ों के दर्द या अर्थराइटिस की समस्या से आराम दिलाती है ब्रोकली       सर्वाइकल स्पोंडिलोसिस के दर्द को दूर करने के कुछ आसान घरेलु उपाय       अगर कमजोर हो गयी है आपकी याददाश्त तो जरूर करें ये उपाय       गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए जरुरी है इन चीजों का सेवन       आखिर प्रेग्नेंसी में क्यों दी जाती है सूखा नारियल खाने की सलाह       क्या आप भी प्लान कर रहे हैं बच्चा तो आज से ही खाना शुरू कर दें ये चीजें       शायद आप नहीं जानते होंगे नाश्ते में अंडे खाने के ये जबरदस्त फायदे       दांतों को कमजोर बना सकती हैं ये चीजें, भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन       गर्मियों में तरबूज का ज्यादा सेवन भी सेहत को पहुंचा सकता है नुकशान       गले के रोग को हल्के में न लें, लापरवाही बन सकती है इस बड़ी बीमारी की वजह