अब हिन्दी में भी मिलेगी IndiGo की वेबसाइट पर उड़ानों, छूट और ऑफर जैसी सभी जानकारी

अब हिन्दी में भी मिलेगी IndiGo की वेबसाइट पर उड़ानों, छूट और ऑफर जैसी सभी जानकारी

देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने अपनी हिंदी वेबसाइट लॉन्च कर दी है. कंपनी के मुताबिक उसकी हिंदी वेबसाइट पर उड़ानों, छूट तथा ऑफर के बारे में जानकारी व बुकिंग की सुविधा अब हिंदी में भी होगी. बता दें देश में मार्च 2019 में 63.70 करोड़ इंटरनेट प्रयोग करने वाले थे. कंपनी ने कहा, 'इस वेबसाइट को लॉन्च करने के साथ ही इंडिगो ने अपने रीजनल कनेक्ट की तरफ कदम बढ़ाया है. इससे ग्राहकों को अपनी मनपसंद भाषा में फ्लाइट टिकट बुक करने में सरलता होगी.'

इंडिगो के चीफ कॉमर्शियल अधिकारी विलियम बोल्टर ने कहा, ' हिंदी में इंटरनेट एक्सेस करने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. केन्द्र सरकार भी चाहती है कि देश के हर वर्ग के लोग हवाई सफर कर सकें. हमारा कोशिश है कि हम आम लोगों को बिना किसी झंझट के समय पर ठीक सेवाएं दे सकें. कई जरूरी कंज्यूमर कनेक्ट स्ट्रैटजी में हिंदी को शामिल किया गया है. यह उसी दिशा में उठाया गया एक कदम है' बता दें IndiGo के बेड़े में 250 से अधिक विमान हैं. 63 घरेलू व 24 अंतरराष्ट्रीय शहरों के लिए इंडिगो के 1500 से ज्यादा डेली उड़ानें हैं.

हिंदी का प्रयोग करने वालों की संख्या बढ़ी

इंटरनेट पर हिंदी में कंटेंट का प्रयोग करने वालों की संख्या 2018-19 में 94 फीसदी की दर से बढ़ी थी. इसी को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय भाषा के ग्राहकों को लुभाने के लिए हिंदी में वेबसाइट प्रारम्भ की गई है.