इस डिस्काउंट ऑफर की रेस में अब कार निर्माता कंपनी Honda की भी एंट्री हो गई

इस डिस्काउंट ऑफर की रेस में अब कार निर्माता कंपनी Honda की भी एंट्री हो गई

 देश में ऑटोमोबाइल सेक्टर पिछले कई महीनों से बुरे दशा से गुज़र रहा है, ऐसे में अब नया वर्ष आने से पहले कार कंपनियों ने अपने बचे हुए स्टॉक को क्लियर करने के लिए डिस्काउंट ( Car Discount ) का रास्ता अपनाया है साथ ही अगले वर्ष यानी 2020 से कारों के दाम भी बढ़ने वाले हैं उससे पहले ये डिस्काउंट ऑफर ग्राहकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है.

इस डिस्काउंट ऑफर की रेस में अब कार निर्माता कंपनी Honda की भी एंट्री हो गई है व होंडा अपनी कार पर बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रहा है. Honda अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान honda amaze पर बेहतरीन डिस्काउंट ऑफर कर रही है तो चलिए जानते हैं कि क्या है इस कार की खासियत.

पावर व स्पेशिफिकेशन

पावर व स्पेशिफिकेशन के मुद्दे में Honda Amaze में पहला 1199cc का i-VTEC इंजन है जो कि 6 हजार Rpm पर 90 Ps की क्षमता व 4800 Rpm पर 110 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं दूसरा 1498cc का i-DTEC इंजन दिया गया है जो कि 3600 Rpm पर 100 Ps की क्षमता व 1750 Rpm पर 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. गियरबॉक्स की बात की जाए तो इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन व ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है.

माइलेज

माइलेज के मुद्दे में Amaze पेट्रोल वेरिएंट 19.5 Km प्रति लीटर का माइलेज देती है व डीजल वेरिएंट में 27.4 Km प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है.

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो होंडा अमेज की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1695 mm, ऊंचाई 1501 mm, व्हीलबेस 2470 mm, कार्गो स्पेस 420 लीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर व 35 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Honda Amaze के फ्रंट में Disc व रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है.

ऑफर व कीमत

ऑफर की बात की जाए तो Honda Amaze की खरीद पर कंपनी सुन्दर ऑफर दे रही है. इस ऑफर के तहत कुल मिलाकर 42 हजार रुपये तक की सेविंग कर सकते हैं. मूल्य के मुद्दे में Honda Amaze की शुरुआती मूल्य 5.93 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है.