क्या आपको पता हैं इतने किलोमीटर से भी कम चली ये कारें

क्या आपको पता हैं इतने किलोमीटर से भी कम चली ये कारें

हमनें महिंद्रा ग्रुप की कंपनी महिंद्रा फर्स्ट च्वॉइस की वेबसाइट पर कई पुरानी कारेंभी देखने को मिली है, जो 5 हजार KM से भी कम चल चुकी है. बता दें कि महिंद्रा फर्स्ट च्वॉइस पुरानी कारों को बेच रही है. ऐसे में हमने जब 14 जनवरी 2022 की सुबह वेबसाइट चेक की तो हमें यह कारें देखने को मिल रही है, जो चलने के मामले में 5 हजार का आंकड़ा भी नहीं छू सकती है.

2020 MARUTI SUZUKI CIAZ ALPHA 1.3 HYBRID के लिए 8.75 लाख रुपये का मूल्य है. यह कार कुल 3300 KM चली है. कार फर्स्ट ओनर है और डीजल इंजन की है. हालांकि, इसके ट्रांसमिशन की सूचना जारी कर दी है. यह ग्रे कलर की कार है, जो बिक्री के लिए गुरुग्राम में उपलब्ध है. वेबसाइट पर इसे 10 में से 9 रेटिंग भी दी जा चुकी है.

2019 MG HECTOR SHARP 1.5 DCT के लिए 17.6 लाख रुपये मूल्य मांग चुके है. यह कार कुल 3856 किलोमीटर चली है. कार फर्स्ट Owner है. पेट्रोल इंजन की यह कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन डुअल क्लिच के साथ मिल रही है. यह बिक्री के लिए नोएडा में उपलब्ध है. वेबसाइट पर इसे 10 में से 7.7 रेटिंग भी दी जा चुकी है. खबर में ऊपर इसी कार की फोटो भी दी गई है.

2021 MAHINDRA XUV300 W8 OPTIONAL के लिए 13.5 लाख रुपये मूल्य की मांग की है. यह कार सिर्फ 400 किलोमीटर चली है. कार फर्स्ट ओनर है. यह पेट्रोल इंजन की कार है. हालांकि, इसके ट्रांसमिशन की सूचना नहीं दी गई है. यह रेड कलर की कार है और बिक्री के लिए दिल्ली में उपलब्ध है. वेबसाइट पर इसे 10 में से 8.5 रेटिंग दी जा चुकी है.

2021 SKODA OCTAVIA 1.8 TSI STYLE AT के लिए 27.25 लाख रुपये का मूल्य माँगा है. यह कार कुल 4000 किलोमीटर चली है. कार फर्स्ट ओनर है. यह पेट्रोल इंजन की कार है, जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है. यह ब्लू कलर की कार है और बिक्री के लिए दिल्ली में उपलब्ध है.


Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

विस्तार वैसे तो यूट्यब पर हर रोज लाखों वीडियोज पब्लिश होते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो इतिहास बना देते हैं। इन्हीं में से एक वीडियो है Baby Shark जिसने इतिहास बना दिया है। Baby Shark यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। 

Baby Shark वीडियो को 10 बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज मिले हैं। इससे पहले यूट्यूब पर किसी वीडियो को इतने व्यूज नहीं मिले हैं। Baby Shark के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो Despacito है जिसे 7.7 बिलियन व्यूज मिले हैं।

बेबी शार्क को दक्षिण कोरिया की एजुकेशनल इंटरटेनमेंट फर्म Pinkfong ने प्रोड्यूस किया है। इसमें कोरियन अमेरिकन सिंगर Segoine ने अपनी आवाज दी है। बेबी शार्क को 2016 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। पिछले साल नवंबर में इस वीडियो को 7.04 बिलियन व्यूज मिले थे