जल्द ही टाटा सफारी का दिखेगा नया अवतार, जारी किया टीजर

जल्द ही टाटा सफारी का दिखेगा नया अवतार, जारी किया टीजर

टाटा सफारी (Tata Safari) कंपनी की आइकॉनिक कार है। टाटा मोटर्स केके सबसे पॉप्युलर प्रॉडक्ट्स में से एक रही है और लंबे समय तक ग्राहकों के दिल पर राज किया है। अब कंपनी इसे एक नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी टाटा सफारी डार्क एडीशन लॉन्च करने वाली है और इसका टीजर जारी कर दिया है।

कब लॉन्च होगा ?

कंपनी आगामी 17 जनवरी को लॉन्च करेगी। इससे पहले हैरियर, अल्ट्रॉज, नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी को भी डार्क एडीशन के साथ लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी ने पिछले साल जनवरी में ही इस कार से पर्दा उठाया था। बात करें डिजाइन और स्टाइलिंग की तो इसकी डिजाइन ग्रेविटस की तरह ही है जो एक साल पहले ऑटो एक्सपो में देखी गई थी। कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए एक्सटीरियर में कुछ बदलाव किया गया है। कार को हार्बर ब्लू कलर में पेश किया गया है। इसके अलावा कार में नए ग्रिल को भी इस्तेमाल किया गया है। इस कार में हैरियर की तरह अलॉय वील्ज दिए गए हैं साथ ही कार में पैनारॉमिक सनरूफ दिया गया है।

इंजन और गियरबॉक्स

बात करें इस कार के इंजन और गियरबॉक्स की तो कार में 2.0 लीटर क्रायोटेक टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जिसका इस्तेमाल हैरियर में भी किया जाता है। यह इंजन 170hp पावर जेनेरेट करता है। इसके अलावा कार में सिक्स स्पीड मैन्युअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार 4 वील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है।


Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

विस्तार वैसे तो यूट्यब पर हर रोज लाखों वीडियोज पब्लिश होते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो इतिहास बना देते हैं। इन्हीं में से एक वीडियो है Baby Shark जिसने इतिहास बना दिया है। Baby Shark यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। 

Baby Shark वीडियो को 10 बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज मिले हैं। इससे पहले यूट्यूब पर किसी वीडियो को इतने व्यूज नहीं मिले हैं। Baby Shark के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो Despacito है जिसे 7.7 बिलियन व्यूज मिले हैं।

बेबी शार्क को दक्षिण कोरिया की एजुकेशनल इंटरटेनमेंट फर्म Pinkfong ने प्रोड्यूस किया है। इसमें कोरियन अमेरिकन सिंगर Segoine ने अपनी आवाज दी है। बेबी शार्क को 2016 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। पिछले साल नवंबर में इस वीडियो को 7.04 बिलियन व्यूज मिले थे