इन मुद्दों पर चर्चा के लिए जीएसटी परिषद 12 जून को करेगी बैठक

इन मुद्दों पर चर्चा के लिए जीएसटी परिषद 12 जून को करेगी बैठक

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मद्देनजर कर संग्रह पर चिंता के बीच, वस्तु एवं सेवा कर (GST) परिषद की 12 जून को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है। कोविद -19 महामारी तालाबंदी के बाद यह पहली बैठक होगी।

सूत्रों के मुताबिक, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक होगी। ध्यान दें कि हाँ। एस टी मार्च में परिषद की 39 वीं बैठक में अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस के प्रभावों पर चर्चा की गई। सूत्रों ने कहा कि उस समय भारत में बहुत कम मामले थे और कोई लॉकडाउन नहीं लगाया गया था।
अब संकट के दौरान कोरोना वायरस होने वाला है। एस टी परिषद की बैठक बहुत महत्वपूर्ण है। सूत्रों के अनुसार, बैठक महामारी के उपरिकेंद्र और राज्यों के राजस्व पर इसके प्रभाव और इसे ऑफसेट करने के उपायों पर केंद्रित होगी। खराब कर संग्रह के आंकड़ों और रिटर्न भरने की तारीख के विस्तार के कारण, सरकार ने अप्रैल और मई G.I. एस टी संग्रह के आंकड़े जारी नहीं किए गए हैं।
गौरतलब है कि हां एस टी 14 मार्च को हुई परिषद की पिछली बैठक में, सीतारमण ने कहा था कि केंद्र सरकार एस टी सरकार मुआवजे की आवश्यकता को पूरा करने के लिए बाजार से ऋण जुटाने के लिए कानूनी आवश्यकताओं पर ध्यान देगी।