Renault Kwid से लेकर Hyundai Santro तक, ये हैं देश की टॉप 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें

Renault Kwid से लेकर Hyundai Santro तक, ये हैं देश की टॉप 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें

Cheapest Automatic Cars: भारतीय मार्केट में बजट कारों की डिमांड हमेशा से सबसे ज्यादा रहती है. मैनुअल कारों के मुकाबले ऑटोमेटिक कारों की ड्राइविंग बहुत ज्यादा आरामदेह होती है. हालांकि इनकी मूल्य मैनुअल कारों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होती है. यदि आप भी कम मूल्य में ऑटोटिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए बजट ऑटोमेटिक कारों की एक लिस्ट लेकर आए हैं. इस लिस्ट में कारों की मूल्य 6 लाख रुपये से भी कम है, तो आइये जानते हैं इन कारों के बारे में –

1. Hyundai Santro AMT: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई की लोकप्रिय हैचबैक कार सैंट्रो दो वैरिएंट में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ मार्केट में उपलब्ध है. इसके मैग्ना वैरिएंट की मूल्य 5.52 लाख रुपये व स्पोर्ट्ज वैरिएंट की मूल्य 5.98 लाख रुपये है. इसमें कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 69 PS की क्षमता व 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है.

2. Maruti Wagon R AMT: मारुति की टॉल ब्वॉय कही जाने वाली वैनगआर का ऑटोमेटिक वैरिएंट की शुरूआती मूल्य 5.37 लाख रुपये है. इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है. यह इंजन 67 BHP की क्षमता जेनरेट करता है. इसका एक वैरिएंट ऑप्सनल के तौर पर भी उपलब्ध है, जिसकी मूल्य 5.44 लाख रुपये है. सामान्य तौर पर यह कार 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है.

3. Maruti Celerio AMT VXI: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की प्रसिद्ध हैचबैक कार सेलेरियो का VXI ऑटोमेटिक वैरिएंट भी आपके लिए बेहतर चुनाव होने कि सम्भावना है. इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 67.04 BHP की क्षमता जेनरेट करता है. इस कार की शुरूआती मूल्य 5.23 लाख रुपये है व यह कार 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है.

4. Datsun Redi-GO AMT: जापानी कार निर्माता कंपनी दैटसन की हैचबैक कार रेडी गो आपके लिए कम मूल्य में एक बेहतर चुनाव हो सकती है. इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है, व यह केवल टॉप वैरिएंट में ही ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. जिसका मतलब है कि आपको इस कार में सभी महत्वपूर्ण विशेषता मिलेंगे. इस कार का इंजन 68 PS की क्षमता व 91 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. सामान्य तौर पर यह कार 23 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है. इसकी मूल्य 4.37 लाख रुपये है.

5. Renault Kwid AMT: फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Renault ने हाल ही में अपनी नयी Kwid को BS6 इंजन के साथ अपडेट कर मार्केट में पेश किया है. यह कार चार ट्रिम में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. जिसमें शुरूआती वैरिएंट 1.0 RXT है, जिसकी मूल्य महज 4.72 लाख रुपये है, वहीं इसके टॉप ऑटोमेटिक वैरिएंट Climber 1.0 ऑप्सनल की मूल्य 5.01 लाख रुपये है. यह कार 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है.