अमेरिकी कंपनी व्हाइट वेस्टिंगहाउस की वॉशिंग मशीन के साथ हिंदुस्तान में एंट्री, शुरुआती मूल्य 7,499 रुपये 

अमेरिकी कंपनी व्हाइट वेस्टिंगहाउस की वॉशिंग मशीन के साथ हिंदुस्तान में एंट्री, शुरुआती मूल्य 7,499 रुपये 

चीन का विरोध होने के बाद हिंदुस्तान अमेरिकी कंपनियों की पहली पसंद बन गया है. पिछले दो-तीन महीनों में कई अमेरिकी कंपनियों ने भारतीय मार्केट में एंट्री मारी है जिनमें एक नाम व्हाइट-वेस्टिंगहाउस का भी है. व्हाइट वेस्टिंगहाउस ने भारतीय मार्केट में वॉशिंग मशीन की लॉन्चिंग के साथ एंट्री की है. 

इसके लिए कंपनी ने भारतीय मैन्युफैक्चरिंग फर्म सुपरप्लास्ट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (एसपीपीएल) के साथ साझेदारी की है जो 300 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है. एसपीपीएल इस लॉन्च के साथ अपने ऑपरेशन को आगे विस्तार देगा. इसके लिए नोएडा में 300,000 वर्ग फुट में फैली एक नयी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने की योजना है.

शुरुआती मूल्य 7,499 रुपये व्हाइट वेस्टिंगहाउस की वॉशिंग मशीन की बिक्री अमेजन इंडिया से होगी. मशीन की शुरुआती मूल्य 7,499 रुपये है यानी इस मूल्य में आपको 7 किलोग्राम की मशीन मिलेगी, जबिक 8 किग्रा की मूल्य 8,999 रुपये व 9 किग्रा की मूल्य 9,999 रुपये है. ये सभी मॉडल सेमी ऑटोमेटिक हैं.

बता दें कि व्हाइट वेस्टिंगहाउस 100 वर्ष पुरानी कंपनी है. वर्तमान में ट्रेडमार्क ओनर वेस्टिंगहाउस इलेक्ट्रिक कॉरपोरेशन द्वारा लाइसेंस के तहत उपयोग की जाती है. यह ब्रांड संसार के 45 से अधिक राष्ट्रों में उपकरण बेचती है.

बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही SPPL ने थॉमसन की वॉशिंग मशीन पेश की है जिसकी मूल्य 6,999 रुपये है. यह मूल्य 6.5 किलोग्राम के सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की होगी. थॉमसन की सभी वॉशिंग मशीन पूरी तरह से मेड इन इंडिया होंगी. थॉमसन की मशीन की बिक्री फ्लिपकार्ट से हो रही है.