Budget 2021: भारतीय कंपनियों ने Deloitte सर्वे में बताई बजट को लेकर अपनी उम्मीदें

Budget 2021: भारतीय कंपनियों ने Deloitte सर्वे में बताई बजट को लेकर अपनी उम्मीदें

भारतीय कंपनियां केंद्रीय बजट FY21-22 के बारे में आशावादी है। Deloitte द्वारा किए गए एक हालिया सर्वेक्षण के अनुसार, उत्तरदाताओं को अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग के लिए बजट में एक मजबूत प्रोत्साहन की उम्मीद है। 180 सर्वेक्षण प्रतिभागियों में से 68% उद्योग जगत के लीडर्स भारत के आर्थिक पुनरुद्धार के बारे में सकारात्मक हैं। गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को आम बजट पेश करने जा रही हैं। वित्त मंत्री ने स्वयं कहा है कि यह बजट 100 वर्षों का सबसे अच्छा बजट होगा।

सर्वे के अनुसार, उत्तरदाताओं का मानना ​​है कि बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान, सरकार के प्रोत्साहन पैकेज, अन्य नीतिगत बदलाव, बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित करना और डिजिटलीकरण पर निरंतर प्रयास भारतीय अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित और विकसित करने में मदद करने वाले कुछ प्रमुख क्षेत्र हैं।

सर्वेक्षण के उत्तरदाताओं में से लगभग 60% महसूस करते हैं कि आत्मनिर्भरता को प्राप्त करने के उद्देश्य से सरकार का फ्लैगशिप कार्यक्रम आत्मनिर्भर भारत अच्छा रहा है। उत्तरदाताओं ने यह भी कहा कि आर एंड डी प्रोत्साहन प्रदान करना, विभिन्न क्षेत्रों में एफडीआई की सीमा बढ़ाना और इसके साथ-साथ इसकी प्रक्रियाओं को और सरल बनाना और आपूर्ति श्रृंखला सुधार इस कार्यक्रम की प्रभावशीलता को और अधिक बढ़ाएंगे। उत्तरदाताओं ने माना कि एमएसएमई को क्रेडिट समर्थन बढ़ाने से उद्योग को जल्द ही रिकवरी करने में मदद मिलेगी।


उत्तरदाता मानते हैं कि नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन (एनआईपी) के तहत उल्लिखित समय पर और पर्याप्त वित्तपोषण के साथ बुनियादी ढांचे के क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना, इस बजट में एक प्राथमिकता वाला क्षेत्र होना चाहिए। लगभग 60% सर्वेक्षण उत्तरदाताओं ने माना किया कि बुनियादी ढांचा निवेश को प्रोत्साहित करने से इस क्षेत्र को वांछित गति मिलेगी।


15 फरवरी को सैमसंग भारत में लॉन्च कर सकता है अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy F62

15 फरवरी को सैमसंग भारत में लॉन्च कर सकता है अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy F62

सैमसंग भारत में बहुत जल्द अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy F62 को लॉन्च करने जा रहा है। 


ये स्मार्टफोन 15 फरवरी 2021 को दोपहर 12 बजे  लॉन्च होगा अगर इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 7000mAh की बैटरी दी जाएगी। 


इस स्मार्टफोन में FHD+ रिजोल्यूशन के साथ 6.7 इंच सुपर AMOLDE डिस्प्ले दिया जायेगा व्ही अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे सेटअप की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया जायेगा।

इसके अलावा इसमें क्वाड कैमरा सेटअप के साथ साथ अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, डेप्थ सेंसर और एक मेक्रो लेंस दिया जायेगा ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड OneUI 3.0 पर चल सकता है। 


Tiger 3: सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी ने पूजा में लिया भाग       Alaya Furniturewalla रुमर्ड बॉयफ्रेंड ऐश्वर्य ठाकरे के साथ फिर आई नजर       जब सबके सामने आलिया भट्ट-रणबीर कपूर गलती से करने वाले थे लिप-लॉक       इस एक्टर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, फिल्म 'रुस्तम' से जुड़ा हुआ है मामला       इस एक्ट्रेस की हमशक्ल निकली पाकिस्तानी महिला आमना इमरान       कोरोना से संक्रमित गर्भवती महिलाओं को नहीं है स्टिलबर्थ या गर्भपात का ख़तरा अधिक       कमर की चर्बी कम करने के साथ ही पाचन भी दुरुस्त रखेगा कटिचक्रासन       इन गलतियों के चलते नहीं बढ़ते हैं आपके बाल, अपनाएं ये उपाय       इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ ही हड्डियों को मजबूत करता है नारियल       वज़न कंट्रोल करने से लेकर दिल की सेहत का भी ख़्याल रखता है गुलकंद       हफ्ते में कितनी बार वजन नापना सही होता है, जानें       तेजी से वज़न कम कर रहे हैं तो उसके साइड इफेक्ट भी जान लीजिए नहीं तो...       तनाव के लिए रामबाण दवा है पुदीना, इस तरह से करें इस्तेमाल       अस्थमा और हायपरटेंशन के मरीज रोजाना करें यह योगासन, जानें       प्रदूषण की वजह से बढ़ रही हैं फेफड़ों से जुड़ी बीमारियां       Coronavirus Vaccination: अपने परिवार के लिए कोरोना वैक्सीन की तलाश कर रही हैं ये एक्ट्रेस       Happy Birthday Urvashi Rautela, 27 वर्ष की हुईं उर्वशी रौटेला       Gangubai Kathiawadi: महज 500 रुपए में बेचा पति ने, माफिया डॉन को बांधी राखी, जानें       कपड़े संभालते हुए रोड पर भागती दिखीं मलाइका अरोड़ा, बोलीं...       इस एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में किए इतने साल पूरे, नेपोटिज्म को लेकर कही ये बात