विधानसभा उपचुनाव में आमने-सामने दिखेंगे लालू व कन्‍हैया, शहाबुद्दीन के बेटे के निकाह में पहुंचे तेजस्‍वी

विधानसभा उपचुनाव में आमने-सामने दिखेंगे लालू व कन्‍हैया, शहाबुद्दीन के बेटे के निकाह में पहुंचे तेजस्‍वी

राष्‍ट्रीय जनता दल व कांग्रेस के लिए आज अहम दिन है। आरजेडी में तेज प्रताप यादव की नाराजगी के बीच उन्‍हें समझाने की कोशिशें जारी हैं। बिहार में विधानसभा उपचुनाव की दो सीटों को लेकर आरजेडी व कांग्रेस में फंसे पेच के बीच महागठबंधन कभी भी टूट सकता है। कांग्रेस व आरजेडी दोनों दल आज विधानसभा उपचुनाव को लेकर अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने पर विचार करने जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव में अपने स्‍टार प्रचारकों की सूची फाइनल कर दी है तो लालू प्रसाद यादव का कांग्रेस के खिलाफ चुनाव प्रचार तय माना जा रहा है। इसके पहले बीती रात तेजस्‍वी यादव सिवान में वहां के बाहुबली पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के निकाह में शिरकत करने गए थे। आज शारदीय नवरात्र के सातवें दिन देवी के सातवें स्वरूप कालरात्रि की उपासना हो रही है। बिहार की तमाम बड़ी घटनाओं को एक जगह जानिए इस खबर में।


लालू यादव से जुड़ी बड़ी खबर: बिहार में कांग्रेस के खिलाफ करेंगे चुनाव प्रचार, जानिए कब आ रहे बिहार

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 20 अक्‍टूबर को पटना आ रहे हैं। वे 25 व 27 अक्‍टूबर को बिहार विधानसभा उपचुनाव (की कुशेश्‍वरस्‍थान व तारापुर सीटों के लिए प्रचार करेंगे। आरजेडी व कांग्रेस में कुशेश्‍वरस्‍थान सीटों को लेकर विवाद को देखते हुए लालू का कांग्रेस के खिलाफ चुनाव प्रचार तय माना जा रहा है।

लालू और तेजस्‍वी को जवाब देंगे कन्‍हैया, हार्दिक पटेल सहित 20 बड़े नेता, बिहार में कांग्रेस ने उतारी पूरी फौज

बिहार विधानसभा उपचुनाव की दो सीटों पर 30 अक्‍टूबर को मतदान है। इनमें कुशेश्‍वरस्‍थान सीट के लिए कांग्रेस ने कन्‍हैया कुमार सहित 20 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। उधर, आरजेडी से लालू प्रसाद यादव का चुनाव प्रचार करना तय हो गया है।


तेज प्रताप बोले- लालू के बिहार आते ही खोल दूंगा सबकी पोल, किसी की हैसियत नहीं मुझे RJD से निकालने की

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव के तेवर गरम हैं। सोमवार को उन्होंने पटना में अपनी जनशक्ति यात्रा निकाली। विरोधियों को भी चेतावनी दी कि लालू प्रसाद यादव के आने पर सबकी पोल खोल देंगे। उन्‍हें समझाने की कोशिशों के बीच मां राबड़ी देवी के प्रयास अभी तक नाकाम रहे हैं। तेज प्रताप ने तेजस्वी यादव के साथ विवाद से इनकार किया है, लेकिन यह भी कहा है कि उन्‍हें आरजेडी से निकालने का दम किसी में नहीं है।


बिहार विधानसभा उपचुनाव में तेजस्‍वी के लिए बड़ी चुनौती बने कन्‍हैया, लालू नहीं चाहते आमना-सामना ...INSIDE STORY

बिहार विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के कन्‍हैया कुमार और आरजेडी के तेजस्‍वी यादव का आमना-सामनातय है। इससे लालू प्रसाद यादव परेशान हैं।


शहाबुद्दीन के परिवार से आई बड़ी खबर: सिवान में बेटे ओसामा का हुआ निकाह, शिरकत करने पहुंचे तेजस्वी


बेहद खूबसूरत हैं शहाबुद्दीन और हिना शहाब की बहू, ओसामा शहाब की डाक्‍टर पत्‍नी की तस्‍वीरें यहां देखें

सोमवार को तेजस्‍वी यादव ने आरजेडी के बाहुबली पूर्व सांसद रहे मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के सिवान में हुए निकाह में शिरकत की। समारोह में आरेजडी के अब्‍दुल बारी सिद्दीकी सहित कई अन्‍य नेता भी शामिल हुए।


समस्तीपुर में नामांकन के दौरान रुपये बांट रहे निवर्तमान मुखिया का वीडियो वायरल

समस्तीपुर में नामांकन के दौरान रुपये बांट रहे निवर्तमान मुखिया का वीडियो वायरल

पटोरी प्रखंड कार्यालय परिसर में एक निवर्तमान मुखिया के द्वारा नामांकन के पश्चात सरकारी कर्मी और पुलिसकर्मियों के बीच रुपये बांटने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे काफी तेजी से शेयर किया जा रहा है तथा कई प्रकार के कमेंट्स भी आ रहे हैं। हालांकि दैनिक जागरण इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है किंतु इसकी शिकायत पटोरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन अधिकारी को लिखित रूप से मिली है। शिकायत मिलने के पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी ने इस मामले की छानबीन का जिम्मा पटोरी के सीओ सह नोडल पदाधिकारी विकास कुमार को सौंप दिया है।


वायरल वीडियो में स्पष्ट दिखाया गया है कि पटोरी प्रखंड के हरपुर सैदाबाद के निवर्तमान मुखिया अवधेश राय नामांकन के पश्चात प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित मंदिर में पूजा अर्चना के पश्चात पुलिस और सरकारी कर्मियों तथा वहां मौजूद लोगों के बीच 500 रुपए के नोट बांटते नजर आ रहे हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर पटोरी के अंचल पदाधिकारी विकास कुमार ने बताया की वायरल वीडियो तथा मिली शिकायत के पश्चात अभ्यर्थी के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन की प्राथमिकी पटोरी थाने में दर्ज कराई गई है।

 
बिना नामांकन कराए बैरंग लौटी महिला मुखिया प्रत्याशी

वारिसनगर। प्रखंड में शनिवार से शुरू हुए नामांकन प्रक्रिया में तब अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। जब मोहिउद्दीनपुर पंचायत से नामांकन करने आयी एक महिला प्रत्याशी को प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रंजीत कुमार वर्मा ने बिना नामांकन कराए बैरंग वापस कर दिया। उनका बताना था कि उक्त पंचायत से अंशु कुमारी पति आशीष आनंद मुखिया पद से नामांकन करने आयी थी। परंतु उनके द्वारा प्रस्तुत कागजात में जन्मतिथि 30 अगस्त 2001 होने पर निर्वाचन के लिए तय उम्र सीमा 21 वर्ष की अहर्ता पूर्ण नही करने के कारण उसके नामांकन पत्र को वापस कर दिया गया। बताया गया कि बीडीओ ने कहा कि उम्र 20 साल ही पूरा हो रहा है। ऐसे में नामांकन के बाद भी वह रद हो जाएगा। इस पर प्रत्याशी बिना नामांकन किए हुए वापस लौट गई।