गया में सैनिक के हाथ से 50 हजार रुपये झपटकर बदमाश फरार, ओडिसा में पदस्‍थापित है सेना का जवान

गया में सैनिक के हाथ से 50 हजार रुपये झपटकर बदमाश फरार, ओडिसा में पदस्‍थापित है सेना का जवान

अपराध‍ियों का हौसला इतना बढ़ गया है कि वे आम आदमी ही नहीं सैनिक और पुलिसवाले को भी निशाना बनाने लगे हैं। गया में सोमवार की शाम एक सैनिक से अपराधियों ने 50 हजार रुपये लूट लिए। घटना सिविल लाइंंस थाना क्षेत्र के जेपी झरना के समीप की है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ओडिसा में पदस्‍थापित सेना के जवान किशोरी प्रसाद सिंह से बदमाशों ने झपट्टा मारकर रुपये छीन लिए। बताया गया कि एसबीआइ मुख्य शाखा से जवान ने 50 हजार रुपये की निकासी की थी। पैसे लेकर डेलहा स्थित आवास जाने के दौरान रास्‍ते में बाइक सवार दो युवक तेजी से आए और उनके हाथ से रुपये का बैग झपटकर फरार हो गए। यह सब इतनी तेजी में हुआ कि जवान को एकबारगी विश्‍वास ही नहीं हुआ। झपटमार तेजी से बाइक से फर्राटा भरते हुए आंखों से ओझल हो गए। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। 

महिला ने थैले में ब्‍लेड मार किया रुपये उड़ाने का प्रयास 


शेरघाटी के नारायण कालोनी स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में एक महिला ने बैंक से रुपये की निकासी के लिए आई महिला के थैले में ब्लेड मारकर पैसे निकालने का प्रयास किया। घटना की शिकार हुई महिला आमस थाना क्षेत्र के रमुआचक गांव की रहने वाली है। वह पंजाब नेशनल बैंक में पैसे निकासी के लिए आई थी। इसी क्रम में डोभी थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला ने उनके थैले में ब्‍लेड मार दिया। इसका अहसास होने पर महिला ने शोर मचाया। इसके बाद लोगों ने आरोपित महिला को पकड़ लिया। पुलिस को जानकारी दी गई। जिसके बाद पुलिस ने घटना की छानबीन की साथ ही ब्लेड मारकर झोले से पैसे निकालने की आरोपी महिला को संदेह के आधार पर थाना ले गई। वह डोभी की रहने वाली थी। हालांकि बाद में महिला को थाने से छोड़ दिया गया। 


समस्तीपुर में नामांकन के दौरान रुपये बांट रहे निवर्तमान मुखिया का वीडियो वायरल

समस्तीपुर में नामांकन के दौरान रुपये बांट रहे निवर्तमान मुखिया का वीडियो वायरल

पटोरी प्रखंड कार्यालय परिसर में एक निवर्तमान मुखिया के द्वारा नामांकन के पश्चात सरकारी कर्मी और पुलिसकर्मियों के बीच रुपये बांटने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे काफी तेजी से शेयर किया जा रहा है तथा कई प्रकार के कमेंट्स भी आ रहे हैं। हालांकि दैनिक जागरण इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है किंतु इसकी शिकायत पटोरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन अधिकारी को लिखित रूप से मिली है। शिकायत मिलने के पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी ने इस मामले की छानबीन का जिम्मा पटोरी के सीओ सह नोडल पदाधिकारी विकास कुमार को सौंप दिया है।


वायरल वीडियो में स्पष्ट दिखाया गया है कि पटोरी प्रखंड के हरपुर सैदाबाद के निवर्तमान मुखिया अवधेश राय नामांकन के पश्चात प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित मंदिर में पूजा अर्चना के पश्चात पुलिस और सरकारी कर्मियों तथा वहां मौजूद लोगों के बीच 500 रुपए के नोट बांटते नजर आ रहे हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर पटोरी के अंचल पदाधिकारी विकास कुमार ने बताया की वायरल वीडियो तथा मिली शिकायत के पश्चात अभ्यर्थी के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन की प्राथमिकी पटोरी थाने में दर्ज कराई गई है।

 
बिना नामांकन कराए बैरंग लौटी महिला मुखिया प्रत्याशी

वारिसनगर। प्रखंड में शनिवार से शुरू हुए नामांकन प्रक्रिया में तब अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। जब मोहिउद्दीनपुर पंचायत से नामांकन करने आयी एक महिला प्रत्याशी को प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रंजीत कुमार वर्मा ने बिना नामांकन कराए बैरंग वापस कर दिया। उनका बताना था कि उक्त पंचायत से अंशु कुमारी पति आशीष आनंद मुखिया पद से नामांकन करने आयी थी। परंतु उनके द्वारा प्रस्तुत कागजात में जन्मतिथि 30 अगस्त 2001 होने पर निर्वाचन के लिए तय उम्र सीमा 21 वर्ष की अहर्ता पूर्ण नही करने के कारण उसके नामांकन पत्र को वापस कर दिया गया। बताया गया कि बीडीओ ने कहा कि उम्र 20 साल ही पूरा हो रहा है। ऐसे में नामांकन के बाद भी वह रद हो जाएगा। इस पर प्रत्याशी बिना नामांकन किए हुए वापस लौट गई।