बिहार सरकार के मंंत्री संतोष सुमन के पटना स्थित आवास में लगी आग, शार्ट सर्किट से घटना की आशंका

बिहार सरकार के मंंत्री संतोष सुमन के पटना स्थित आवास में लगी आग, शार्ट सर्किट से घटना की आशंका

राज्‍य के लघु सिंचाई एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्‍याण मंत्री संतोष कुमार सुमन के राजधानी स्थित आवास में बुधवार सुबह आग लग गई। इससे अफरातफरी मच गई। मंत्री समेत परिवार के लोगों को सुरक्षित निकाल कर फायर ब्रि‍गेड की टीम आग बुझाने में जुट गई। बताया जाता है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। इसमें कितने का नुकसान हुआ इसका पता नहीं चल सका है। 

फायर ब्रिगेड की तीन गाड़‍ियों ने आग पर पाया काबू

जानकारी मिली है कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन के आवास में सुबह करीब 8.30 बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप अख्तियार कर लिया। इसकी सूचना सचिवालय थाने को दी गई। इस बीच मंत्री व परिवार के सदस्‍य आवास से निकल गए। इसके बाद सचिवालय एवं छज्‍जू बाग से दमकल की तीन गाड़‍ियां पहुंची। इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। संयोग था कि समय रहते घटना का पता चल गया। ऐन वक्‍त पर आग बुझा ली गई। इसके बाद सबने राहत की सांस ली।

बताया जाता है कि सुबह में अचानक आग की लपटें उठने लगीं तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जरूरी जगहों पर सूचना दी गई। इससे पहले मंत्री और उनके परिवार के लोगों को आवास से बाहर निकालकर सुरक्षित जगह पहुंचा दिया गया। मंत्री संतोष कुमार सुमन ने घटना को लेकर बताया कि संभवत: शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। वैसे सही कारणों का पता तो बाद में चलेगा। इससे क्‍या नुकसान हुआ है यह भी अभी नहीं बता सकते। मालूम हो कि संतोष कुमार सुमन विधान परिषद के सदस्‍य हैं। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की जगह इस बार वे मंत्रालय में दो-दो महत्‍वपूर्ण विभाग संभाल रहे हैं। उनकी सास भी हम की विधायक हैं।  


प्रेमिका से मिलने पहुंचा युवक पकड़ा गया, इसके बाद शिव मंदिर में मिली यह सजा

प्रेमिका से मिलने पहुंचा युवक पकड़ा गया, इसके बाद शिव मंदिर में मिली यह सजा

चोरी छिपे प्रेमिका से मिलने पहुंचना युवक के लिए भारी पड़ गया। ग्रामीणों ने दबोच लिया।  दोनों को कहा कि वे शादी कर लें। लेकिन दोनों इससे इंकार करने लगे। इसके बाद ग्रामीणों ने जबरन उनकी शादी करा दी।  मामला प्रखंड की खांजहजांपुर पंचायत के वार्ड नंबर सात का है। 22 जुलाई को हुई इस शादी का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बखड्डा निवासी दिनेश ठाकुर का पुत्र हरिमोहन कुमार का प्रेम संबंध खांजहांपुर की लक्ष्‍मी कुमारी से चल रहा  था।

चार वर्षों से चल रहा था प्रेम संबंध 

बताया गया कि हरिमोहन की लक्ष्‍मी से चार वर्ष पूर्व एक शादी समारोह में मुलाकात हुई थी। एकंबा गांव में हो रही शादी में हरिमोहन अपनी मौसी के घर आया था। जबकि लड़की अपनी नानी के यहां पहुंची थी। दोनों की आंखें चार हुई। इसके बाद दोनों में स्‍नेह पनपा। फिर तो धीरे-धीरे सात जन्‍मों तक साथ रहने की कसमें खाई जाने लगी। नतीजा यह हुआ कि हरिमोहन अक्‍सर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए आने लगा। बाहरी युवक का बार-बार पहुंचना ग्रामीणों को खटकने लगा। फिर प्यार के चक्कर का पता चला। ग्रामीण इस इंतजार में थे कि दोनों को कब एक साथ पकड़ा जाए।  


गांव के शिव मंदिर में कराई गई शादी

बताया जाता है कि हरिमोहन अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा। यह लड़की के पिता ने देख लिया। इसके बाद पकड़कर दोनों की शादी करा दी गई। ग्रामीणों के मुताबिक 22 जुलाई को हरिमोहन कुमार की शादी लक्ष्मी कुमारी से गांव के ही शिव मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज के साथ शादी कराई गई है। इसका वीडियो स्थानीय लोगों में गुरुवार की देर शाम वायरल कर दिया गया। वायरल वीडियो में दूल्हे की जबरन हो रही शादी दिख रही है। शादी के बाद से लड़का अपने ससुराल में ही है।